अयोध्या श्रीराम मंदिर के महाभंडारे में लगेगा छत्तीसगढ़ के चावल का भोग, चावल से भरे 11 ट्रकों को सीएम साय दिखाएंगे हरी झण्डी |

अयोध्या श्रीराम मंदिर के महाभंडारे में लगेगा छत्तीसगढ़ के चावल का भोग, चावल से भरे 11 ट्रकों को सीएम साय दिखाएंगे हरी झण्डी

chhattisgarh rice in ayodhya rammandir: सीएम विष्णुदेव साय 30 दिसंबर को राम मंदिर के सामने VIP रोड में चावलों से भरे 11 ट्रकों को हरी झंडी दिखाकर अयोध्या के लिए रवाना करेंगे । 

Edited By :   Modified Date:  December 28, 2023 / 07:17 PM IST, Published Date : December 28, 2023/7:09 pm IST

chhattisgarh rice in ayodhya rammandir: रायपुर। अयोध्या में 22 जनवरी को श्रीराम मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा समारोह होगा । इसके लिए भगवान राम के ननिहाल यानी छत्तीसगढ़ से 3 हजार क्विंटल चावल अयोध्या भेजा जाएगा । सीएम विष्णुदेव साय 30 दिसंबर को राम मंदिर के सामने VIP रोड में चावलों से भरे 11 ट्रकों को हरी झंडी दिखाकर अयोध्या के लिए रवाना करेंगे ।
हम आपको बता दें कि यूपी के अयोध्या में तैयार हो रहे भव्य श्रीराम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां जोरों शोरों से चल रही हैं । इसके लिए देश का हर प्रदेश अपनी तरफ से कुछ न कुछ दान कर पुण्य का भागी बन रहा है । इसी क्रम में भगवान राम के ननिहाल यानी छत्तीसगढ़ से चांवल भेजने का निर्णय लिया गया है ।
छत्तीसगढ़ से अरवा चांवल भेजा जा रहा है। इस चावल का इस्तेमाल भगवान श्रीराम के महाभंडारे में होगा । छत्तीसगढ़ राइस मिल एसोसिशन को चावल इकट्ठा करने की जिम्मेदारी दी गई है ।30 दिसंबर को एक समारोह में मुख्यमंत्री विष्णु देव साय और छत्तीसगढ़ मंत्रिमंडल के सदस्यों की उपस्थिति में इस चावल से भरे ट्रैकों को हरी झंडी दिखा कर अयोध्या के लिए रवाना किया जाएगा।

 
Flowers