School Closed: इन तीन जिलों में बंद हुए स्कूल-कॉलेज, इस वजह से प्रशासन ने लिया निर्णय, कब खुलेंगे जानें |

School Closed: इन तीन जिलों में बंद हुए स्कूल-कॉलेज, इस वजह से प्रशासन ने लिया निर्णय, कब खुलेंगे जानें

up School Closed: यूपी के मुरादाबाद जिले के स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया गया है, मुरादाबाद के जिलाधिकारी ने अपने आदेश में कहा सभी स्कूलों और कॉलेजों को 25-26 जुलाई को बंद किया गया है, यह फैसला कावड़ यात्रा को देखते हुए लिया गया है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : July 24, 2022/7:40 am IST

up School Closed: मुरादाबाद। सावन महीने में भगवान शिव को जलाभिषेक करने के लिए लोग दूर दूर से आते हैं, ऐसे में यूपी में कांवड़ यात्रा को लेकर योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद पहले ही विशेष तैयारियां की जा चुकी है.। इस बीच यूपी के एक और जिले में स्कूल कॉलेजों को बंद करने की घोषणा की गई है। मुरादाबाद जिले के स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया गया है, मुरादाबाद के जिलाधिकारी ने अपने आदेश में कहा सभी स्कूलों और कॉलेजों को 25-26 जुलाई को बंद किया गया है। यह फैसला कावड़ यात्रा के मद्देनजर लिया गया है।

read more:  ‘मेरी बेटी कॉलेज में पढ़ती है, वह बार नहीं चलाती‘, स्मृति इरानी बोलीं-कांग्रेस नेताओं के खिलाफ कोर्ट में करूंगी केस

22 से 26 जुलाई के बीच स्कूल और कॉलेज बंद

बता दें कि इससे पहले मेरठ और गाजियाबाद के जिलाधिकारियों द्वारा भी कांवड़ यात्रा के मद्देनजर ऐसा फैसला लिया जा चुका है। गाजियाबाद जिला प्रशासन ने जिले के सभी स्कूलों को 22-26 जुलाई तक बंद करने का आदेश जारी किया है। गाजियाबाद प्रशासन द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक 26 जुलाई को सावन की शिवरात्रि मनाई जाएगी, इस मौके पर जिले में भारी संख्या में कावंडिए रहेंगे, ऐसे में किसी भी तरह की यातायात, सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए स्कूल और कॉलेजों के छात्रों के किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े। इस कारण 22 जुलाई से 26 जुलाई के बीच स्कूल और कॉलेजों के बंद कर दिया गया है।

read more: फेमस अभिनेत्री और सिंगर का निधन, अपार्टमेंट में मिला शव, बच्चों ने देखा तो पड़ोसियों को बताया

27 जुलाई तक स्कूलों और कॉलेजों में अवकाश

up School Closed:  बता दें कि मेरठ प्रशासन द्वारा कांवड़ यात्रा के मद्देनजर पहले ही 27 जुलाई तक के लिए स्कूलों और कॉलेजों में अवकाश की घोषणा की जा चुकी है। मेरठ जिला विद्यालय निरीक्षक ने कहा कि कांवड़ यात्रा के चलते सीबीएसई, आईसीएसई और माध्यमिक शिक्षा के स्कूल 27 जुलाई तक बंद रहेंगे, क्योंकि इस दौरान कांवड़ यात्रियों की भीड़ पश्चिमी यूपी में रहेगी, इसलिए स्कूल और कॉलेजों को 27 जुलाई तक के लिए बंद किया जा रहा है।