बहराइच में छह तस्कर गिरफ्तार, डेढ़ करोड़ रुपये का गांजा बरामद |

बहराइच में छह तस्कर गिरफ्तार, डेढ़ करोड़ रुपये का गांजा बरामद

बहराइच में छह तस्कर गिरफ्तार, डेढ़ करोड़ रुपये का गांजा बरामद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : May 10, 2022/4:13 pm IST

बहराइच (उप्र), 10 मई (भाषा) बहराइच जिले की दरगाह शरीफ थाना क्षेत्र की पुलिस ने छह तस्करों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 153 किलोग्राम गांजा बरामद किया है। पुलिस ने गांजे की अन्तरराष्ट्रीय बाजार में कीमत डेढ़ करोड़ रुपये बताई है।

बहराइच के पुलिस अधीक्षक (एसपी) केशव कुमार चौधरी ने मंगलवार को पत्रकारों से बताया कि सोमवार को थाना दरगाह शरीफ अंतर्गत बख्शीपुरा क्षेत्र में पुलिस की जांच के दौरान चार बाइक पर सवार छह लोगों के कब्जे से 153 किलोग्राम गांजा बरामद किया गया।

उन्होंने बताया कि तस्करों के कब्जे से तस्करी कर ले जाया जा रहा गांजा के अलावा आठ मोबाइल, चार मोटरसाइकिल, तीन इलेक्ट्रॉनिक धर्मकांटे समेत अन्य सामान पुलिस ने जब्त किए हैं। पुलिस के मुताबिक बरामद गांजा की अंतरराष्ट्रीय बाजार में अनुमानित कीमत करीब डेढ़ करोड़ रुपये है।

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार किये गये आरोपियों की पहचान राजकुमार, बौरा, राजू वर्मा, विनोद, रामू सोनी और मुकेश निषाद के रूप में हुई है। यह सभी बहराइच जिले के नानपारा क्षेत्र के निवासी हैं।

उन्होंने बताया कि पकड़े गए अभियुक्तों के खिलाफ मादक पदार्थ की तस्करी से जुड़े कानून (एनडीपीएस एक्ट) की धारा में मामला दर्ज कर विधिक प्रक्रिया पूरी कर मंगलवार को जेल भेज दिया गया है।

भाषा सं आनन्द

संतोष

संतोष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)