पैगम्बर मुहम्मद साहब के बारे में अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोपी छात्र पर मामला दर्ज |

पैगम्बर मुहम्मद साहब के बारे में अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोपी छात्र पर मामला दर्ज

पैगम्बर मुहम्मद साहब के बारे में अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोपी छात्र पर मामला दर्ज

:   Modified Date:  December 14, 2023 / 06:17 PM IST, Published Date : December 14, 2023/6:17 pm IST

अलीगढ़ (उप्र), 14 दिसंबर (भाषा) अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) में कक्षा 12वीं के एक छात्र पर पैगम्बर मुहम्मद साहब के प्रति अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस सूत्रों ने बृहस्पतिवार को बताया कि एएमयू के ‘अल्लामा इकबाल रेजीडेंशियल हॉल’ में रहने वाले 12वीं कक्षा के छात्र जुनैद ने गत 12 दिसंबर को सिविल लाइंस थाने में मामला दर्ज कराया था।

जुनैद ने अपने एक सहपाठी पर पैगम्बर मुहम्मद साहब के खिलाफ टिप्पणी करने का आरोप लगाया है। आरोपी भी मुस्लिम समुदाय का है। मामले की जांच की जा रही है।

जुनैद का कहना है कि 12 दिसंबर को वह और तीन अन्य छात्र आपस में बात कर रहे थे, तभी उसका एक सहपाठी भी वहां पहुंचा और पैगम्बर मुहम्मद साहब के बारे में अभद्र टिप्पणी करने लगा। उसने कहा कि मना करने पर वह खासा उग्र हो गया।

एएमयू के प्रॉक्टर मोहम्मद वसीम ने ‘पीटीआई—भाषा’ को बताया कि इस मामले में आरोपी छात्र के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 295—अ (पूर्व नियोजित और दुर्भावनापूर्ण इरादे से नागरिकों के धर्म या धार्मिक विश्वासों का अपमान करना), 504 (शांति भंग) और 506 (धमकाना) के तहत मामला दर्ज कराया गया है।

भाषा सं सलीम

संतोष

संतोष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)