स्कूल समय खत्म होने के बाद शिक्षिका को रोककर प्रधानाचार्य करता था गलत काम, मामला दर्ज | Teacher accuses principal of molestation, registers case

स्कूल समय खत्म होने के बाद शिक्षिका को रोककर प्रधानाचार्य करता था गलत काम, मामला दर्ज

अध्यापिका ने प्रधानाचार्य पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया, मामला दर्ज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : September 5, 2021/6:57 pm IST

भदोही (उप्र) 5 सितम्बर । भदोही के एक सरकारी स्कूल के प्रधानाचार्य पर स्कूल की ही एक सहायक अध्यापिका ने एक महीने से छेड़खानी करने सहित लगातार उत्पीड़न का आरोप लगाया है जिसकी तहरीर का संज्ञान लेते हुए पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने रविवार को बताया कि प्रधानाचार्य की गिरफ़्तारी का प्रयास किया जा रहा है।

read more: अफगानिस्तान की सत्ता के लिए आपस में भिड़े तालिबान और हक्कानी, गोलियां चलने से अब्दुल गनी बरादर घायल

सुरयावा थाना प्रभारी जयप्रकाश यादव ने रविवार को दर्ज किये गए मामले के हवाले से बताया कि थाना क्षेत्र के राजकीय हाई स्कूल पाली की एक सहायक अध्यापक (38) पिछली 16 जुलाई को अपने प्रधानाचार्य लाल चंद गौतम को कुर्सी साफ़ करते हुए देखा तो प्रिंसिपल और उनकी उम्र को देखते हुए सहायक अध्यापिका खुद प्रिंसिपल की कुर्सी साफ़ करने लगी। तभी प्रधानाचार्य ने बुरी नीयत से अश्लील शब्दों के साथ उसके साथ गलत हरकत करनी शुरू कर दी जिस पर अध्यापिका शोर करती हुई घबरा कर उनसे पीछा छुड़ाकर कमरे से भागी।

read more: अगले दो हफ्ते तक रहेगा लॉकडाउन! बंद रहेंगे स्कूल, कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए इस राज्य की सरकार ने लिया फैसला

तहरीर में लगाये गये आरोप के अनुसार उस दिन के बाद से प्रधानाचार्य विद्यालय का समय ख़त्म होने के बाद भी अध्‍यापिका को रोक लेते और नौकरी से निकाल देने और किसी से कहने पर जान से मारने की धमकी देकर लगातार शारीरिक और मानसिक उत्पीड़न कर रहे है।

उन्होंने बताया कि इस मामले में सहायक अध्यापिका की तहरीर पर शनिवार की देर रात सुसंगत धाराओं में प्रधानाचार्य लाल चंद गौतम के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।