अफगानिस्तान की सत्ता के लिए आपस में भिड़े तालिबान और हक्कानी, गोलियां चलने से अब्दुल गनी बरादर घायल | Taliban and Haqqani clash for power in Afghanistan, Abdul Ghani Baradar injured due to firing

अफगानिस्तान की सत्ता के लिए आपस में भिड़े तालिबान और हक्कानी, गोलियां चलने से अब्दुल गनी बरादर घायल

अफगानिस्तान में कब्जा जमाए तालिबान के दो सप्ताह से अधिक का समय हो चुका है, मगर अब तक सरकार गठन को लेकर कोई हल नहीं निकला है। अ

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : September 5, 2021/6:12 pm IST

काबुल। Taliban and Haqqani clash : अफगानिस्तान में कब्जा जमाए तालिबान के दो सप्ताह से अधिक का समय हो चुका है, मगर अब तक सरकार गठन को लेकर कोई हल नहीं निकला है। अफगानिस्तान में सत्ता की कुर्सी को लेकर तालिबान और हक्कानी नेटवर्क आपस में लड़ रहे हैं। इस बीच खबर है कि तालिबान के सह-संस्थापक अब्दुल गनी बरादर और हक्कानी गुट के बीच झड़प हुई है और इसमें गोली भी चली है। अफगानिस्तान की वेबसाइट पंजशीर ऑब्जर्वर की रिपोर्ट के मुताबिक,हक्कानी गुट के गोली चलाने से अब्दुल गनी बरादर घायल हो गए हैं।

read more: ‘हनी’ के ट्रैप में फंसकर डॉक्टर ने गवां दिए 2 करोड़ रुपए, दुबई में कारोबार का दिया था झांसा

Taliban and Haqqani clash : पंजशीर ऑब्जर्वर ने सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि काबुल में बीती रात तालिबान के दो वरिष्ठ नेताओं के बीच सत्ता संघर्ष को लेकर गोलीबारी हुई। पंजशीर के मुद्दे को कैसे हल किया जाए, इसे लेकर अनस हक्कानी और मुल्ला बरादर के लड़ाकों के बीच असहमति थी और इसी को लेकर झड़प हो गई। हक्कानी की ओर से चलाई गई गोली में मुल्ला बरादर कथित तौर पर घायल हो गए हैं और उनका पाकिस्तान में इलाज चल रहा है। हालांकि, सूत्रों ने गोलीबारी की पुष्टि नहीं की है।

read more: देश में लग चुका है ‘सेल फार इंडिया’ का बोर्ड, बड़े आंदोलन चलाने पड़ेंगे : राकेश टिकैत

इधर नॉर्दन अलायंस ने भी ट्वीट कर इस घटना का जिक्र किया है। नॉर्दन अलांयस का कहना है कि बरादर ने तालिबानियों को पंजशीर में नहीं लड़ने और काबुल आने को कहा है। इस झड़प में मुल्ला बरादर गंभीर रूप से घायल हो गए हैं और उन्हें इलाज के लिए पाकिस्तान ले जाया गया है। अलायंस ने काबुल में तालिबानी नेताओं के बीच आपसी संघर्ष को नहीं दिखाने को लेकर मीडिया को लताड़ा है।