पुलिस की छापेमारी के कुछ घंटे बाद आरोपी की मौत, 10 पुलिसकर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज

पुलिस की छापेमारी के कुछ घंटे बाद आरोपी की मौत, 10 पुलिसकर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज

यह घटना उस समय घटी जब मीरापुर थाने की टीम ने शुक्रवार रात ब्रह्मपुरी गांव में कथित तौर पर जहरीली शराब की बिक्री करने वाले लोगों के घरों पर छापेमारी की।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : June 25, 2022/10:22 pm IST

फर्रुखाबाद: उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद में अवैध शराब बनाने के आरोपी के घर पर पुलिस की छापेमारी की कार्रवाई के कुछ घंटों बाद व्यक्ति की मृत्यु हो गई। मृतक के परिजनों ने आरोपी की मौत के लिए पुलिस को जिम्मेदार ठहराया है, जिसके बाद 10 पुलिसकर्मियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई।

यह भी पढ़ें: बीच सड़क पर बॉयफ्रेंड के संग रोमेंटिक हुई राखी, किया कुछ ऐसा की वायरल हो गया वीडियो 

पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा ने कहा कि यह घटना उस समय घटी जब मीरापुर थाने की टीम ने शुक्रवार रात ब्रह्मपुरी गांव में कथित तौर पर जहरीली शराब की बिक्री करने वाले लोगों के घरों पर छापेमारी की।

यह भी पढ़ें: ताबड़तोड़ गोलीबारी से दो लोगों की मौत, 20 से अधिक घायल, आतंकवादी हमले की आशंका 

उन्होंने कहा कि पुलिस की टीम ने कुछ घरों से जहरीली शराब बरामद की जिसे नष्ट कर दिया गया और टीम लौट आई। मीणा ने कहा कि रात करीब डेढ़ बजे गांव के युवक गौतम उर्फ सेना (30) की मौत की सूचना मिली और आरोप लगाया गया है कि पुलिस के पीटने से उस व्यक्ति की मृत्यु हई।

यह भी पढ़ें: Indian Army Recruitment 2022: 10वीं-12वीं पास युवाओं के लिए इन पदों पर निकली है Sarkari Naukri, जल्द करें अप्लाई 

मृतक के परिजनों ने पूरी रात पुलिस के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और आरोपी पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी तथा मृतक के आश्रितों को मुआवजा दिए जाने की मांग की। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने शनिवार सुबह मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

यह भी पढ़ें: 11 IAS अधिकारियों का हुआ तबादला, प्रदेश सरकार ने जारी किया आदेश 

अपर पुलिस अधीक्षक अजय प्रताप ने बताया कि मृतक की पत्नी की शिकायत पर 10 पुलिसकर्मियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। इनमें से चार पुलिसकर्मी नामजद हैं, जबकि अन्य अज्ञात हैं। उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि पुलिस की उपस्थिति में शनिवार शाम परिजनों ने शव का अंतिम संस्कार कर दिया।

 
Flowers