जमीन में गड़ा खजाना दिलाने का लालच देकर महिला से ठगी करने के दो आरोपी गिरफ्तार |

जमीन में गड़ा खजाना दिलाने का लालच देकर महिला से ठगी करने के दो आरोपी गिरफ्तार

जमीन में गड़ा खजाना दिलाने का लालच देकर महिला से ठगी करने के दो आरोपी गिरफ्तार

:   Modified Date:  May 28, 2023 / 06:55 PM IST, Published Date : May 28, 2023/6:55 pm IST

रामपुर (उप्र), 28 मई (भाषा) मकान के नीचे गड़े खजाने को तंत्र-मंत्र के जरिये निकालने के नाम पर एक महिला से चार लाख रुपये की ठगी के मामले में पुलिस ने रविवार को दो आरोपियों को गिरफ्तार किया।

अपर पुलिस अधीक्षक डॉक्टर संसार सिंह ने बताया कि कुंडा कोतवाली क्षेत्र की रहने वाली शाइस्ता नामक एक महिला से उसके मकान के नीचे गड़े खजाने को तंत्र-मंत्र के जरिये निकालने के नाम पर चार लाख रुपये की ठगी करने के आरोप में पुलिस ने आज मुजीब कमाल और शिम्मी नामक व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है।

उन्होंने बताया कि यह मामला करीब सात महीने पुराना है और उनके कब्जे से ठगी के एक लाख रुपये बरामद किए गए हैं।

पुलिस ने दर्ज शिकायत के आधार पर बताया कि कुंडा कोतवाली क्षेत्र की रहने वाली शाइस्ता नामक महिला के घर पर उसके रिश्तेदार रानू अपने दोस्त शिम्मी के साथ पहुंचा और कुछ देर बाद अचानक घर में यहां-वहां सूंघने लगा।

पुलिस के मुताबिक, शिम्मी ने शाइस्ता को बताया कि उसके घर के फर्श के नीचे खजाना दबा है। इसके बाद दोनों ने शाइस्ता को लालच दिया कि वे तंत्र-मंत्र करने वाले एक बाबा मुजीब कमाल की मदद से वह खजाना निकाल कर उसे दे सकते हैं।

सिंह ने बताया कि शाइस्ता उनके झांसे में आ गई और इसके बाद रानू और शिम्मी तांत्रिक मुजीब कमाल को साथ लेकर शाइस्ता के घर गए।

उन्होंने कहा कि तांत्रिक ने फर्श खोदकर वहां एक घड़ा दबा दिया और कहा कि घर में जहां-जहां अशर्फियां मौजूद हैं वे तंत्र-मंत्र के असर से उस घड़े के अंदर आ जाएंगी।

उन्होंने बताया कि ठग इस काम के दौरान शाइस्ता से रकम ऐंठते रहे और धीरे-धीरे करके करीब चार लाख रुपये उससे ले लिए। अपने साथ ठगी का एहसास होने पर शाइस्ता ने इसकी सूचना पुलिस को दी।

सिंह ने बताया कि पुलिस ने इस मामले में तांत्रिक मुजीब कमाल और शिम्मी को गिरफ्तार करके उनके पास से ठगी के एक लाख रुपये बरामद किये हैं। रानू फरार है और पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

भाषा सं सलीम दिलीप संतोष

संतोष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)