उप्र : देवी-देवताओं को अपशब्द कहने के आरोप में छह लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज |

उप्र : देवी-देवताओं को अपशब्द कहने के आरोप में छह लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

उप्र : देवी-देवताओं को अपशब्द कहने के आरोप में छह लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

:   June 5, 2023 / 12:40 AM IST

बहराइच (उप्र), चार जून (भाषा) बहराइच जिले के नानपारा कोतवाली क्षेत्र के भग्गा पुरवा गांव स्थित एक चर्च में कथित तौर पर हिन्दू देवी-देवताओं के खिलाफ अपशब्द कहने व ग्रामीणों को प्रलोभन देकर ईसाई मिशनरी द्वारा धर्मांतरण के लिए प्रेरित करने के आरोप में पुलिस ने छह लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर दो आरोपियों को हिरासत में लिया है। पुलिस ने यह जानकारी दी।

अपर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) पवित्र मोहन त्रिपाठी ने रविवार रात पत्रकारों को बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि भग्गा पुरवा गांव में कुछ लोग एकत्रित होकर कथित तौर पर एक धर्म विशेष के देवी देवताओं को अपशब्द कह रहे हैं एवं प्रलोभन देकर दूसरे धर्म में शामिल होने के लिए प्रेरित कर रहे हैं।

उन्होंने बताया कि मामले में नानपारा कोतवाली में छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दो आरोपियों को हिरासत में लिया गया है। पुलिस मामले की तहकीकात कर विधिक कार्यवाही कर रही है।

इस संबंध में नानपारा कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक ने पीटीआई-भाषा को फोन पर बताया कि बजरंग दल के पदाधिकारी दीपक श्रीवास्तव की तहरीर पर छह लोगों के खिलाफ संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

धर्मांतरण के लिए प्रेरित करने संबंधी एक वीडियो रविवार को सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद इस मामले ने तूल पकड़ लिया।

भाषा सं आनन्द शफीक

शफीक

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)