उप्र: राज्य विधिज्ञ परिषद ने हड़ताल जारी रखने का निर्णय किया |

उप्र: राज्य विधिज्ञ परिषद ने हड़ताल जारी रखने का निर्णय किया

उप्र: राज्य विधिज्ञ परिषद ने हड़ताल जारी रखने का निर्णय किया

:   Modified Date:  September 5, 2023 / 09:26 PM IST, Published Date : September 5, 2023/9:26 pm IST

प्रयागराज (उप्र), पांच सितंबर (भाषा) उत्तर प्रदेश की राज्य विधिज्ञ परिषद (बार काउंसिल ऑफ उत्तर प्रदेश) ने हापुड़ में अधिवक्ताओं पर पुलिस लाठीचार्ज की कार्रवाई के विरोध में प्रदेश भर की जनपद अदालतों में हड़ताल जारी रखने का मंगलवार को निर्णय किया।

राज्य विधिज्ञ परिषद के अध्यक्ष शिव किशोर गौड़ ने बताया कि मंगलवार को विधिज्ञ परिषद के सदस्यों की डिजिटल माध्यम से बैठक की गई, जिसमें हड़ताल के आह्वान पर विचार प्रस्तावित था।

गौड़ के मुताबिक, बैठक के दौरान नेटवर्क ठीक प्रकार से काम नहीं कर रहा था जिसकी वजह से सदस्यों के बीच चर्चा नहीं हो सकी, इसलिए आठ सितंबर, 2023 को दोपहर दो बजे परिषद की आपात बैठक बुलाई गई है और यह भी निर्णय लिया गया कि यह आंदोलन (हड़ताल) जारी रहेगा।

इस बीच, मंगलवार को हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक कुमार सिंह की अध्यक्षता में हुई बैठक में बुधवार से न्यायिक कार्य करने का निर्णय लिया गया।

हाईकोर्ट बार एसोसिएशन की प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक, सोमवार को उच्च न्यायालय द्वारा जनहित याचिका में पारित आदेश के कारण अधिवक्ताओं में असमंजस की स्थिति थी लेकिन वकीलों ने मंगलवार को एकजुट होकर प्रदेश सरकार के उच्च प्रशासनिक अधिकारियों के खिलाफ प्रदर्शन किया।

विज्ञप्ति के मुताबिक, अधिवक्ताओं ने इलाहाबाद उच्च न्यायालय द्वारा हापुड़ घटना का संज्ञान लेने पर संतोष प्रकट किया।

भाषा- राजेंद्र सिम्मी

सिम्मी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)