UP Weather Update

Weather Update : प्रदेश में तेज बारिश की संभावना…! गरज-चमक के साथ बरसेंगे बदरा, मौसम विभाग ने किया अलर्ट

UP Weather Update: मौसम विज्ञानियों का कहना है कि 28 सितम्‍बर तक ऐसी ही बारिश का ये सिलसिला जारी रह सकता है।

Edited By :   September 25, 2023 / 05:34 PM IST

UP Weather Update : लखनऊ। इस समय देश के कई राज्यों में बारिश का दौर देखा जा रहा है। कई हिस्सों में जोरदार बारिश हो रही है। तो वहीं यूपी में भी मानसून फिर से एक्टिव मोड में नजर आ रहा है। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि 28 सितम्‍बर तक ऐसी ही बारिश का ये सिलसिला जारी रह सकता है। इस कारण गर्मी से राहत भी मिलती रहेगी। इसकी बानगी है लखनऊ में चल रही पुरवा हवा से लोगों ने राहत महसूस की। बादल आते और जाते रहे।

मौसम विज्ञानियों के अनुसार यूपी के कई जिलों में गरज-चमक के साथ तेज हवाएं चल सकती हैं। बारिश और गरज-चमक का ये सिलसिला 28 सितम्‍बर तक जारी रह सकता है। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक दक्षिणी पूर्वी यूपी में एक चक्रवात भी बना हुआ है।

 

इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट- UP Weather Update

प्रयागराज, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, कासगंज, आगरा, फिरोजाबाद, संभल, बदायूं व आसपास इलाकों में शुक्रवार की सुबह तक भारी बरसात भी हो सकती है। बलिया, देवरिया, गोरखपुर, संतकबीरनगर, कुशीनगर, महाराजगंज, व आसपास भी भारी बरसात के आसार हैं। मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक बंगाल की खाड़ी से आने वाली पुरवा हवाओं का प्रभाव बढ़ा है, इसका असर दिख रहा है।

 

 

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक