उप्र: अदालत ने पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा के अभियुक्त को छह दिन के रिमांड पर भेजा |

उप्र: अदालत ने पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा के अभियुक्त को छह दिन के रिमांड पर भेजा

उप्र: अदालत ने पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा के अभियुक्त को छह दिन के रिमांड पर भेजा

:   Modified Date:  April 6, 2024 / 11:08 PM IST, Published Date : April 6, 2024/11:08 pm IST

मेरठ (उप्र) छह अप्रैल (भाषा) मेरठ की एक अदालत ने उत्तर प्रदेश पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा के प्रश्न पत्र लीक करने के मामले में गिरफ्तार एक अभियुक्त राजीव नयन मिश्रा को छह दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी।

उप्र पुलिस के विशेष कार्यबल (एसटीएफ) की मेरठ इकाई के पुलिस अधीक्षक बृजेश कुमार सिंह ने बताया कि इस मामले में पैरवी के लिए लक्ष्य कुमार सिंह विशेष लोक अभियोजक हैं, जिन्होंने मुख्‍य न्‍यायिक मजिस्‍ट्रेट (सीजेएम) आकांक्षा सिंह की अदालत में राजीव नयन मिश्रा की पुलिस रिमांड के लिए अर्जी दी थी जिस पर अदालत ने अभियुक्त की छह दिन की रिमांड अवधि स्वीकृत की है।

उप्र पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा का पेपर लीक करने वाले अभियुक्त राजीव नयन मिश्रा को ग्रेटर नोएडा के परी चौक से दो अप्रैल को गिरफ्तार किया गया था। अभियुक्त राजीव थाना कंकरखेड़ा मेरठ के उत्तर प्रदेश सार्वजनिक परीक्षा अधिनियम समेत अन्य धाराओं में दर्ज मामले में वांछित था। इसी मामले में उसकी गिरफ्तारी की गयी थी।

उन्‍होंने बताया कि अभियुक्त से की गई पूछताछ में ये पता चला कि गुरुग्राम के अलावा राजीव ने रीवा के भी एक रिसॉर्ट में अपने गिरोह के साथ प्रश्नपत्र लीक से जुड़ी गतिविधि को अंजाम दिया था।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि उससे मामले में कई अहम सुराग मिलने की उम्मीद है।

भाषा सं आनन्‍द खारी

खारी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)