उत्तर प्रदेश : फर्जी अभिलेखों के सहारे नौकरी कर रहे चार प्राथमिक शिक्षक बर्खास्त |

उत्तर प्रदेश : फर्जी अभिलेखों के सहारे नौकरी कर रहे चार प्राथमिक शिक्षक बर्खास्त

उत्तर प्रदेश : फर्जी अभिलेखों के सहारे नौकरी कर रहे चार प्राथमिक शिक्षक बर्खास्त

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : May 5, 2022/7:40 pm IST

गोंडा (उप्र) पांच मई (भाषा) बेसिक शिक्षा विभाग में फर्जी अभिलेखों के सहारे नौकरी कर रहे चार प्राथमिक शिक्षकों को बृहस्पतिवार को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अखिलेश प्रताप सिंह ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि संबंधित खंड शिक्षा अधिकारियों को इन चारों के विरुद्ध पुलिस में प्राथमिकी दर्ज कराने का निर्देश दिया गया है। सिंह ने बताया कि इन बर्खास्त शिक्षकों को वेतन समेत विभिन्न मदों में दी गई धनराशि की वसूली की प्रक्रिया भी शुरू की जा रही है।

उन्होंने बताया कि बर्खास्त किये गये शिक्षकों में बेलसर के प्राइमरी स्कूल (पूरे गोड़ियन) में प्रधानाध्यापक पद पर तैनात और संतकबीरनगर जिले के जमिरा गांव के निवासी राजेश कुमार, प्राथमिक विद्यालय (राजापुर रेतवागाड़ा) में प्रधानाध्यापक पद पर तैनात व आजमगढ़ जिले के ग्राम भदौरा खास निवासी विनोद कुमार सिंह, मुजेहना के प्राथमिक विद्यालय (पूरे सिधारी) में तैनात कुलदीप और इटियाथोक के प्राथमिक विद्यालय पृथ्वीपाल ग्रंट में प्रधानाध्यापक के पद पर तैनात जितेंद्र कुमार यादव शामिल हैं।

उन्होंने बताया कि इन सभी के शैक्षणिक अभिलेख फर्जी पाये गये हैं।

सिंह ने कहा कि अभिलेखों के सत्यापन हेतु बार-बार निर्देशों के बावजूद उपस्थित न होने पर सभी चार शिक्षकों को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है।

भाषा सं आनन्द धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)