uttar pradesh prices of liquor beer increase from april 1 financial

शराब प्रेमियों के लिए बड़ी खबरः कल से महंगे हो जाएंगे शराब के दाम, प्रदेश सरकार ने जारी किए नए दाम

शराब प्रेमियों के लिए बड़ी खबरः कल से महंगे हो जाएंगे शराब के दाम! uttar pradesh prices of liquor beer increase from april 1 financial

Edited By :   Modified Date:  March 30, 2023 / 11:28 AM IST, Published Date : March 30, 2023/11:28 am IST

नई दिल्ली। uttar pradesh prices of liquor beer increase from april 1 financial कल से दूसरे महीने यानी अप्रैल की शुरूआत होने वाली है और इस अप्रैल माह में कई चीजों के बदलाव होते है। ऐसे शराब प्रेमियों के लिए बड़ी खबर निकलकर सामने आई है। दरअसल, कल से उत्तर प्रदेश में शराब और बीयर के दाम बढ़ जाएंगे। पिछले दिनों प्रदेश सरकार के द्वारा अबकारी नीति के तहत लाइसेंस फीस और आबकारी शुल्क में बढ़ोतरी किए जाने फैसला लिया गया है।

Read More: ‘कांग्रेस की बैठके PCC में नहीं कमलनाथ जी के घर पर होती हैं’, प्रदेश गृहमंत्री ने दिया बयान 

जिसकी वजह से नया वित्तीय वर्ष शुरू होने पर सभी लाइसेंसी फुटकर दुकानों पर बीयर व देसी तथा अंग्रेजी शराब के दामों में बढ़ोतरी हो जाएगी। शराब और बीयर की नई दरे कल यानी एक अप्रैल से जारी होंगे।

Read More: गृह विभाग के सचिव के नाम से फर्जी पत्र जारी, हिंदू राष्ट्र बनाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश, अवर सचिव ने दर्ज करवाई FIR 

uttar pradesh prices of liquor beer increase from april 1 financial बीयर के केन में औसतन 10 रुपये प्रति केन और बोतल पर 20 रुपये प्रति बोतल की मूल्यवृद्धि होगी। एक प्रमुख कंपनी ने तो मार्च के इन अंतिम दिनों में ही अपने दाम बढ़ा दिए हैं। कुछ और अच्छे ब्राण्ड की बीयर के दाम और ज्यादा बढ़ सकते हैं। इसी तरह देसी शराब का 42.8 डिग्री तीव्रता का पउवा पहली अप्रैल से 75 रुपये के बजाए 90 रुपये का होगा। 36 डिग्री तीव्रता का देसी शराब का पउवा 65 रुपये के बजाए 70 रुपये का बिकेगा। अंग्रेजी शराब के पापुलर ब्राण्ड के क्वार्टर, अद्धे व बोतल के दामों में भी बढ़ोतरी होगी। अंग्रेजी शराब के क्वार्टर में 15 से 25 रुपये तक की बढ़ोत्तरी की जाएगी।

Read More: इन राशि वालों के लिए बेहद शुभ होता है ‘अतिगण्ड योग’, मां दुर्गा की होगी कृपा, बरसेगा धन 

बता दें कि जनवरी महीने में प्रदेश मंत्रिमंडल ने शराब और बीयर के लाइसेंस में 10 फीसदी बढ़ोतरी को मंजूरी दी थी। प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने नई आबकारी नीति को मंजूरी दी थी। यह शराब के दाम बढ़ने की वजह है। सरकार शराब से ज्यादा से ज्यादा कमाई करना चाह रही है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक