उत्तर प्रदेश : तीन जिलों के छह गांव बाढ़ से प्रभावित, सरकार ने कहा- स्थिति चिंताजनक नहीं |

उत्तर प्रदेश : तीन जिलों के छह गांव बाढ़ से प्रभावित, सरकार ने कहा- स्थिति चिंताजनक नहीं

उत्तर प्रदेश : तीन जिलों के छह गांव बाढ़ से प्रभावित, सरकार ने कहा- स्थिति चिंताजनक नहीं

: , August 9, 2022 / 01:45 AM IST

लखनऊ, आठ अगस्त (भाषा) उत्तर प्रदेश के तीन जिलों के छह गांव बाढ़ से प्रभावित हैं। हालांकि सरकार ने दावा किया है कि वर्तमान में प्रदेश के सभी तटबंध सुरक्षित हैं और कहीं भी किसी प्रकार की चिंताजनक स्थिति नहीं है।

प्रदेश के राहत आयुक्‍त रणवीर प्रसाद ने सोमवार को यहां जारी एक बयान में यह जानकारी दी।

प्रसाद ने बताया कि 24 घंटो में प्रदेश के दस जिलों में 25 मिलीमीटर या उससे अधिक वर्षा दर्ज की गयी है। उन्होंने बताया कि वर्तमान में गोंडा ,मऊ, सीतापुर जिलों के छह गांव बाढ़ से प्रभावित हैं।

राहत आयुक्‍त ने कहा कि प्रदेश के वर्तमान में सभी तटबंध सुरक्षित हैं, कहीं भी किसी प्रकार की चिंताजनक स्थिति नहीं है। उन्होंने कहा कि पिछले 24 घंटे के दौरान प्रदेश में औसतन 10.3 मिमी वर्षा हुई।

उन्होंने बताया कि इस प्रकार प्रदेश में एक जून से अब तक 248 मिमी औसत वर्षा हुई है, जो सामान्य वर्षा 416.4 मिमी के सापेक्ष में 60 प्रतिशत है।

उन्होंने बताया कि बदायूं जिले में गंगा नदी व लखीमपुर खीरी ज़िले में शारदा नदी, बलिया में घाघरा नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है।

प्रसाद ने कहा कि प्रदेश के वर्षा से प्रभावित 35 जिलों में तलाशी एवं बचाव अभियान के लिए राष्ट्रीय आपदा मोचक बल (एनडीआरएफ), राज्य आपदा मोचक बल (एसडीआरएफ) और पीएसी की 55 टीमें तैनात की गयी हैं।

भाषा आनन्द सुरभि धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)