वाराणसी में 1.40 करोड़ रुपये की डकैती के मामले में थाना प्रभारी समेत सात पुलिसकर्मी बर्खास्‍त |

वाराणसी में 1.40 करोड़ रुपये की डकैती के मामले में थाना प्रभारी समेत सात पुलिसकर्मी बर्खास्‍त

वाराणसी में 1.40 करोड़ रुपये की डकैती के मामले में थाना प्रभारी समेत सात पुलिसकर्मी बर्खास्‍त

:   Modified Date:  June 12, 2023 / 08:25 PM IST, Published Date : June 12, 2023/8:25 pm IST

वाराणसी (उप्र), 12 जून (भाषा) वाराणसी स्थित गुजरात की एक कंपनी के कार्यालय में 1.40 करोड़ रुपये की डकैती के मामले में निलंबित किये गये भेलूपुर थाना प्रभारी सहित सात पुलिसकर्मियों को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है। पुलिस के एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी।

पुलिस के अनुसार भेलूपुर थाना क्षेत्र स्थित गुजरात की फर्म से 29 मई की रात को 1.40 करोड़ रुपये की डकैती हुई थी। 31 मई को भेलूपुर के शंकुलधारा पोखरे के पास एक लावारिस कार के डिग्गी से 92 लाख 94 हजार 600 रुपये बरामद हुए।

पुलिस के अनुसार इस घटना की जांच काशी जोन के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) आरएस गौतम को सौंपी गयी। इस मामले में पुलिसकर्मियों की संलिप्तता मिलने पर भेलूपुर के तत्कालीन थाना प्रभारी निरीक्षक रमाकांत दुबे सहित सात पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया, जिसके बाद पूरी रिपोर्ट मुख्यालय भेजी गयी।

पुलिस मुख्यालय भेजी गई रिपोर्ट में पुलिसकर्मियों की आपराधिक संलिप्तता मिलने के बाद भेलूपुर थाना प्रभारी रमाकांत दुबे, निरीक्षक उत्कर्ष चतुर्वेदी, उप निरीक्षक सुशील कुमार, महेश कुमार, आरक्षी महेंद्र कुमार पटेल, कपिल देव पांडेय और शिवचंद्र को बर्खास्त कर दिया गया।

अपर पुलिस आयुक्त संतोष कुमार सिंह ने बताया कि लावारिस कार की डिग्गी से बरामद नकदी गुजरात के व्यापारी से की गई लूट से ही संबंधित है।

उन्होंने बताया कि डीसीपी काशी जोन आरएस गौतम की जांच रिपोर्ट में स्पष्ट हुआ कि पूरे प्रकरण में निलंबित निरीक्षक रमाकांत दुबे समेत सात पुलिसकर्मी शामिल थे। आपराधिक संलिप्तता मिलने के बाद इन सभी को बर्खास्त कर दिया गया है।

भाषा सं आनन्द संतोष

संतोष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)