Will Brijbhushan Sharan Singh be hanged? Said myself- come in the evening

Brij Bhushan Singh Case: फांसी पर लटकेंगे बृजभूषण शरण सिंह? खुद कहा- शाम को आ जाइए, झूल जाउंगा

फांसी पर लटकेंगे बृजभूषण शरण सिंह? Will Brijbhushan Sharan Singh be hanged? Said myself- come in the evening

Edited By :   Modified Date:  May 21, 2024 / 10:24 PM IST, Published Date : May 21, 2024/10:19 pm IST

नई दिल्लीः Will Brijbhushan Sharan Singh be hanged?  दिल्ली की अदालत ने मंगलवार को भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के पूर्व प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ महिला पहलवानों द्वारा दायर एक आपराधिक मामले में यौन उत्पीड़न, धमकी और महिलाओं की गरिमा को ठेस पहुंचाने के आरोप तय किए। कोर्ट से निकलने के बाद बृजभूषण शरण सिंह ने मीडिया से बात की। फांसी पर लटकने के सवाल पर उन्होंने कहा कि सिंह ने कहा कि शाम को आ जाइए, लटक जाते हैं। क्या आप मजाक कर रहे हैं? मैंने कहा था कि जिस दिन आरोप साबित होंगे। दरअसल, बृजभूषण सिंह ने पहले कहा था कि जिस मेरे खिलाफ आरोप तय हो जाएंगे, उस दिन फांसी पर लटक जाउंगा।

मंगलवार को उन्होंने कहा कि मेरे खिलाफ आरोप तय किए गए हैं। उन्हें अब इसे अदालत में साबित करना होगा और उनके पास मौजूद सबूतों के बारे में बताना होगा। मेरे पास मेरी बेगुनाही के सभी सबूत हैं। ये सभी झूठे मामले हैं, दिल्ली पुलिस को साबित करना होगा कि उनके पास मेरे खिलाफ क्या सबूत हैं।

Read More : Skin Care Tips: चेहरे पर हल्दी लगाने ने पहले जान लें ये जरूरी बातें 

कोर्ट में कहा- गलती मानने का सवाल ही नहीं

Will Brijbhushan Sharan Singh be hanged?  कोर्ट ने मंगलवार को सुनवाई के दौरान बृजभूषण सिंह से पूछा, ‘क्या आप गलती मानते हैं?’ जवाब में उन्होंने कहा, ‘कोई सवाल ही नहीं है, गलती की नहीं तो मानें क्यों।’ गोंडा की कैसरगंज लोकसभा सीट से सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने आरोप तय होने के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा था कि अगर आरोप साबित हो जाएगा तो सीधे फांसी पर लटक जाऊंगा।

Read More : Face To Face Madhya Pradesh: रेत माफिया का इलाज क्या.. बेखौफ खनन का राज क्या? ‘रेत माफिया पर लगातार नकेल कस रही सरकार’ का BJP कर रही दावा… 

पांच मामलों में आरोप तय

बता दें कि दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने WFI के पूर्व चीफ बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ महिला पहलवान यौन शोषण मामले में पहले ही आरोप तय करने के आदेश दे दिए थे। कोर्ट ने कहा था कि 6 में से 5 मामलों में बृजभूषण सिंह के खिलाफ आरोप तय करने के लिए पर्याप्त सबूत मिले हैं। 5 मामलों में भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 354 और 354डी के तहत आरोप तय किए गए हैं, जबकि उनके खिलाफ छठा मामला खारिज कर दिया गया है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp