Acid Attack on Kanhaiya Kumar during campaigning says congress

चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे कन्हैया कुमार पर युवक ने फेंकी स्याही, तो कांग्रेस बोली- स्टार प्रचारक पर हुआ एसिड अटैक

चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे कन्हैया कुमार पर युवक ने फेंकी स्याही! Acid Attack on Kanhaiya Kumar during Election campaigning says congress

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : February 1, 2022/9:24 pm IST

लखनऊ: Acid Attack on Kanhaiya Kumar उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सियासी सरगर्मी चरम पर है। सत्ता में बने रहने के लिए जहां एक ओर भाजपा पूरजोर ताकत झोंक रही है तो वहीं कांग्रेस भी सत्ता में वापसी के लिए ऐड़ी चोटी का जोर लगा रही है। कांग्रेस पार्टी के कई दिग्गज चुनावी मैदान में उतरकर लोगों से पार्टी के उम्मीदवार के पक्ष में वोट करने की अपील कर रहे है। इसी कड़ी में आज कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार लखनऊ प्रचार के लिए पहुंचे थे, लेकिन पार्टी मुख्यालय पर एक युवक ने कन्हैया कुमार पर स्याही फेंक दी। बता दें कि कन्हैया कुमार कांग्रेस उम्मीदवार सदफ जफर के लिए प्रचार करने पहुंचे थे।

Read More: पहले नाबालिग छात्रा का किया अपहरण, फिर कई दिनों तक पूरी करता रहा हवस, आरोपी पहुंचा सलाखों के पीछे 

Acid Attack on Kanhaiya Kumar उधर कांग्रेसनेताओं का दावा है कि फेंकी गई स्याही नहीं बल्कि यह एसिड अटैक था। उनका कहना था कि गनीमत रही कि एसिड कन्हैया पर नहीं पड़ी। हालांकि उनके आस-पास खड़े 3-4 युवकों पर कुछ बूंदें पड़ी हैं। युवक की पिटाई के बाद उसे पुलिस के हवाले सौंप दिया गया। फिलहाल पुलिस ने आरोपी युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

Read More: मध्यप्रदेश में आज मिले 6243 नए कोरोना मरीज, 6 संक्रमितों ने तोड़ा दम, इतने हुए डिस्चार्ज… 

गौरतलब है कि कांग्रेस ने एक्ट्रेस और सोशल असविस्त सदफ जफर को लखनऊ सेंट्रल सीट से चुनावी मैदान में उतारा है। सदफ जफर लखनऊ की ही रहने वाली हैं और मीरा नायर की फिल्म ‘ए सूटेबल बॉय’ में अभिनय कर चुकी हैं। 2019 नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ हुए विरोध प्रदर्शन में शामिल हुई थीं। इसके बाद लखनऊ पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया था। सदफ जफर फिलहाल दंगा फैलाने और हत्या करवाने के आरोप में गिरफ्तारी के बाद जमानत पर जेल से बाहर हैं।

Read More: फिलहाल बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज सहित सभी शिक्षण संस्थान, खुलेंगे स्पा, मॉल और मल्टीप्लेक्स, इस राज्य की सरकार ने जारी किया निर्देश