कांग्रेस उम्मीदवार को किया जिला बदर, अपर जिला मजिस्ट्रेट बोले- शहर की शांति के लिए थे खतरा

अपर जिला मजिस्ट्रेट बोले- शहर की शांति के लिए थे खतरा! Aligarh Congress Candidate Salman Imtiaz Zila Badar

: , January 22, 2022 / 06:49 PM IST

अलीगढ़: Salman Imtiaz Zila Badar उत्तर प्रदेश के चुनावी रण में कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा है। दरअसल अलीगढ़ से कांग्रेस उम्मीदवार सलमान इम्तियाज को जिला बदर कर दिया है। बताया जा रहा है कि उनके खिलाफ गुंडा एक्ट के तहत मामला है। वहीं, अपर जिला मजिस्ट्रेट का कहना है कि वे शहर की शांति के लिए खतरा थे इसलिए ऐसा फैसला लिया गया है।

Read More: IPL 2022 Mega Auction: शिखर धवन 2 करोड़, श्रीसंत 50 लाख, ऑक्शन में किस प्लेयर का कितना है बेस प्राइस! जानें

Salman Imtiaz Zila Badar एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि सलमान इम्तियाज के घर पर शुक्रवार को 14 जनवरी का यह आदेश चस्पा किया गया है। सलमान ने गुरुवार को ही अपना नामांकन दाखिल किया था।

Read More: लता मंगेशकर के स्वास्थ्य को लेकर आयी बड़ी खबर, डॉक्टरों ने कहा कह नहीं सकते कब तक रहेंगी ICU में

बता दें कि सलमान इम्तियाज एएमयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष भी रहे हैं और उन पर पहले भी मार्च 2020 में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में सीएए विरोधी आंदोलन के मद्देनजर प्रतिबंध लगाया गया था। एएमयू के कई अन्य छात्र नेताओं को भी इस तरह के प्रतिबंध आदेश जारी किए गए थे। मामले में कांग्रेस नेता ने कहा कि उन्होंने 2020 में प्रतिबंध के आदेश का जवाब दिया था और तब से उनकी याचिका पर कोई आधिकारिक जवाब नहीं मिला है। उन्होंने बताया कि अचानक नामांकन दाखिल करने के बाद मुझे शहर छोड़ने और कासगंज जिले के एक पुलिस थाने में रिपोर्ट करने को कहा गया है।

Read More: डिलीवरी कराने के दौरान मेरी पत्नी को जहर का इंजेक्शन लगाकर मार देना…बताइए डॉक्टर साहब कितने पैसे लेंगे? पति ने दिया ऑफर

गौरतलब है कि इस महीने की शुरुआत में सलमान इम्तियाज ने भारत के राष्ट्रपति को एक ज्ञापन भेजकर हरिद्वार में दिए गए कथित भड़काऊ भाषणों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। उन्होंने अलीगढ़ में प्रस्तावित ‘धर्म संसद’ का भी विरोध किया था जिसे बाद में स्थगित कर दिया गया। कांग्रेस के जिलाध्यक्ष संतोष सिंह ने कहा कि पार्टी इस आदेश को अदालत में चुनौती देगी।

read more