BJP CEC Finalize Name of 172 Candidate for UP election

भाजपा ने तय किया उत्तर प्रदेश के 172 सीटों के उम्मीदवारों का नाम, कल जारी हो सकती है पहली सूची

भाजपा ने तय किया उत्तर प्रदेश के 172 सीटों के उम्मीदवारों का नाम! BJP CEC Finalize Name of 172 Candidate for UP election

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : January 13, 2022/6:46 pm IST

नई दिल्ली: Finalize Name of 172 Candidate उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव का आगाज होने के बाद से सभी राजनीतिक दलों के नेता चुनावी मैदान में कुद चुके हैं। जहां एक ओर जमकर सोशल मीडिया पर जमकर प्रचार किया जा रहा है तो वहीं, दूसरी ओर डोर टू डोर कैंपेनिंग भी जारी है। वहीं, भाजपा ने पहले तीन चरण में होने वाले चुनाव के उम्मीदवारों नाम फाइनल कर लिए हैं और कल उनकी सूची जारी कर सकती है। बता दें कि गुरुवार को भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक बुलाई गई थी, जिसमें प्रत्याशियों के नाम पर मं​थन किया गया।

Read More: बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर पीएम मोदी ने ली राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ की बैठक, सीएम भूपेश भी हुए शामिल

Finalize Name of 172 Candidate इस मीटिंग के लेकर यूपी के डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, आज केंद्रीय चुनाव समिति की UP को लेकर बैठक संपन्न हुई। बैठक में 172 विधानसभा सीटों को लेकर चर्चा हुई। बैठक की अध्यक्षता राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने की. BJP ने 2017 में जैसी विजय प्राप्त की थी, 2022 में उससे भी शानदार विजय प्राप्त करेंगे। बीजेपी के इतिहास में पहली बार गुरुवार सुबह केंद्रीय चुनाव समिति की हाइब्रिड बैठक हुई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक में शामिल हुए। वहीं पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं गृह मंत्री अमित शाह, चुनाव प्रभारी केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, राष्ट्रीय संगठन महासचिव बी एल संतोष, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ , उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, दिनेश शर्मा और सुनील बंसल सहित कई नेता बैठक के लिए भाजपा राष्ट्रीय मुख्यालय में मौजूद रहे।

Read More: कल से 25 जनवरी तक देशभर में लॉकडाउन…बंद रहेंगे सभी दुकान और मॉल? जानिए क्या है वायरल दावे की हकीकत

बताया जा रहा है कि गुरुवार को हुई बैठक में उन 172 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम पर फाइनल मुहर लगाई गई, जिन सीटों पर पहले , दूसरे और तीसरे चरण में मतदान होना है। हालांकि पार्टी द्वारा आधिकारिक तौर पर अपनी पहली सूची शुक्रवार को ही जारी करने की संभावना है। बता दें कि, प्रदेश में पहले चरण में 10 फरवरी को 58 सीटों पर मतदान होना है, जबकि दूसरे चरण में 14 फरवरी को 55 सीटों पर और तीसरे चरण में 20 फरवरी को 59 सीटों पर वोट डाले जाएंगे।

Read More: इस कॉलेज में फिर फूटा कोरोना बम, 11 छात्र मिले संक्रमित, अब तक सामने आएं 81 मरीज 

 
Flowers