10 dead due to poisonous gas leak in port

यहां के बंदरगाह में जहरीली गैस का रिसाव, 10 लोगों की मौत, 250 से ज्यादा लोगों की हालत गंभीर

यहां के बंदरगाह में जहरीली गैस का रिसाव, 10 लोगों की मौत : 10 dead due to poisonous gas leak in port

Edited By: , June 28, 2022 / 03:35 AM IST

अम्मान : 10 dead due to poisonous gas leak जॉर्डन के दक्षिणी बंदरगाह शहर एक्वाबा में जहरीली गैस के रिसाव से सोमवार को दस लोगों की मौत हो गई और 250 से अधिक लोग बीमार पड़ गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। सरकारी ‘जॉर्डन टीवी’ के मुताबिक, एक वीडियो में एक क्रेन द्वारा ट्रक से एक बड़े टैंकर को उठाकर उसे एक जहाज के डेक पर रखते हुए दिखाया गया, जिससे पीले धुएं का एक विस्फोट हुआ और श्रमिकों यहां-वहां भागने लगे।

Read more : मोदी ने जर्मनी में ब्रिटेन, जापान और इटली के अपने समकक्षों से मुलाकात की

10 dead due to poisonous gas leak लोक सुरक्षा निदेशालय ने कहा कि गैस टैंक की ढुलाई के समय यह रिसाव हुआ। टैंकर में किस तरह की सामग्री रखी हुई थी इस बारे में पता नहीं चल पाया है। निदेशालय ने कहा कि प्रशासन ने घायलों को अस्पतालों में पहुंचाने के बाद इलाके को सील कर दिया है। रिसाव की जांच के लिए विशेषज्ञ भेजे गए हैं। निदेशालय ने कहा कि दस लोग मारे गए और 251 घायल हुए।

Read more : देवरिया में प्रेम प्रसंग के चलते चाचा-भतीजी ने जहर खाकर खुदकुशी की

सरकारी टीवी ‘अल-ममलका’ ने कहा कि 199 लोगों का अभी भी अस्पतालों में इलाज चल रहा है। स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारी डॉ जमाल ओबेदत ने लोगों से अंदर रहने और खिड़कियां और दरवाजे बंद करने का आग्रह किया क्योंकि आवासीय क्षेत्र घटनास्थल से केवल 25 किलोमीटर दूर है।

 

#HarGharTiranga