13 killed in violent clash Here in the capital, more than 90 people were

हिंसक झड़प में 13 लोगों की मौत! यहां राजधानी में दो विरोधी गुटों के बीच चल रहा संघर्ष, 90 से अधिक लोग घायल

Violent Clash: हिंसक झड़प में 13 लोगों की मौत! more than 90 people were injured in the ongoing conflict between two opposing factions

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : August 28, 2022/1:11 am IST

काहिरा।Violent Clash: लीबिया की राजधानी त्रिपोली में दो प्रतिद्वंद्वी प्रशासकों द्वारा समर्थित मिलिशिया के बीच हिंसक झड़पों में शनिवार को 13 लोगों की मौत हो गयी। इस घटना से लंबे समय से चल रहे राजनीतिक गतिरोध के बीच हिंसा फिर से शुरू होने की आशंका पैदा हो गयी है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि कम से कम 13 लोगों की मौत हो गयी और 95 से अधिक घायल हो गए हैं। उसने बताया कि प्रभावित इलाकों से 64 परिवारों को बचाया गया है।

Today’s Horoscope: आज बदलेगा इन तीन राशियों का भाग्य, व्यापार में होगा विशेष लाभ, जानें मेष से लेकर मीन का हाल

झड़प को बताया सत्ता संघर्ष का नतीजा

Violent Clash: प्रधानमंत्री अब्दुल हामिद देइबाह की सरकार ने दावा किया कि यह झड़प तब शुरू हुई जब एक मिलिशिया ने दूसरे मिलिशिया पर गोली चलायी। हालांकि, यह गोलीबारी प्रधानमंत्री देइबाह और उनके प्रतिद्वंद्वी प्रधानमंत्री फैथी बशागा के बीच चल रहे सत्ता संघर्ष का नतीजा लग रही है। बशागा तटीय शहर सिरते से काम कर रहे हैं। देइबाह और बशागा दोनों को मिलिशिया का समर्थन हासिल है और बशागा अपने प्रतिद्वंद्वी को हटाने के लिए त्रिपोली में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे हैं। बशागा द्वारा त्रिपोली में अपनी सरकार बनाने की मई में की गयी कोशिश के बाद से झड़प शुरू हो गयी थी, जिसके कारण उन्हें राजधानी से हटना पड़ा था।

गर्रा नदी में गिरा ट्रैक्टर, 20 लोगों में 14 सुरक्षित निकाले गए, 1 की मौत, 5 की तालाश जारी

शनिवार दोपहर तक चलती रही झड़प

Violent Clash: आपात सेवाओं के प्रवक्ता मालेक मर्सेत ने बताया कि हिंसा की नयी घटना में जान गंवाने वाले दो लोगों में एक हास्य कलाकार मुस्तफा बराका है, जिन्हें सोशल मीडिया पर मिलिशिया तथा भ्रष्टाचार का मखौल उड़ाने वाले वीडियो के लिए जाना जाता था, जबकि एक अन्य नागरिक की मौत भी गोली लगने से हुई। उन्होंने बताया कि रातभर हुई झड़पों में कई नागरिक घायल हो गए और यह झड़प शनिवार दोपहर तक चलती रही। स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में कहा, कि राजधानी में अस्पतालों तथा चिकित्सा केंद्रों पर गोलाबारी की गयी और एम्बुलेंस को नागरिकों को लाने से रोका गया।

और भी है बड़ी खबरें…