यूरिन में आता था ब्लड, तो डॉक्टर बोले- 'तुम महिला हो....', 33 साल बाद बदल गया युवक का जेंडर

यूरिन में आता था ब्लड, तो डॉक्टर बोले- ‘तुम महिला हो….’, 33 साल बाद बदल गया युवक का जेंडर

यूरिन में आता था ब्लड, डॉक्टर बोले- 'तुम महिला हो....', 33 साल बाद बदल गया जेंडर : 33 years changed the gender, doctor said You are a woman

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : July 8, 2022/1:47 pm IST

Man Turns Woman After 33 Years : नई दिल्ली। 33 साल की उम्र में एक युवक की पहचान ही बदल गई। 33 साल की उम्र में एक युवक को ये पता चला की वो लड़का नहीं बल्कि लड़की है। दरअसल एक शख्स यूरिन में ब्लड आने की समस्या से जूझ रहा था, लेकिन जब वो चेकअप के लिए डॉक्टर्स के पास गया तो सच्चाई जानकर उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। उसके शरीर में ओवरी (Ovary) और गर्भाशय (Uterus) पाए गए। इतना ही नहीं उसे 20 साल से पीरियड्स (Menstruation) हो रहे थे। इसपर डॉक्टरों ने बताया कि बायोलॉजिकली वह फीमेल है।

Read More : Sarkari Naukari : कोल इंडिया में निकली बंपर भर्ती, 1 लाख से अधिक होगी सैलरी, ऐसे करें आवेदन

20 सालों से आ रहे थे पीरियड्स

मिली जानकारी के अनुसार ये मामला चीन के Sichuan प्रांत का है। जांच करने वाले डॉक्टरों ने बताया कि चेन ली मेल जेनिटल ऑर्गन के बावजूद फीमेल सेक्स क्रोमोसोम्स के साथ-साथ ओवरी और एक गर्भाशय के साथ पैदा हुआ था। ‘साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट’ की रिपोर्ट के मुताबिक, 33 साल के चेन ली के यूरिन से ब्लड आ रहा था। इसकी जांच के लिए वह डॉक्टर्स के पास गए थे। चेकअप में पता चला कि असल में उन्हें पीरियड्स हो रहे थे, जिसकी वजह से उनके यूरिन से ब्लड आ रहा था। ये सिलसिला पिछले 20 साल से चला आ रहा था। ये जानने के बाद डॉक्टर्स भी दंग रह गए।

Read More : आने वाले 5 साल में बैन हो जाएगा पेट्रोल, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का बड़ा बयान

ओवरी और गर्भाशय को हटाया गया

एक रिपोर्ट के अनुसार डॉक्टरों को पहले लगा कि चेन ली के पेट में दर्द Appendicitis है। जांच के बड़ा सच्चाई सबके सामने आई। युवक 20 साल से अधिक समय से यूरिन में ब्लड की समस्या से पीड़ित थे और उसके पेट में हर महीने दर्द होता था। हालांकि, पिछले महीने डॉक्टर्स ने 3 घंटे की सर्जरी कर उनके शरीर से ओवरी और गर्भाशय को हटा दिया।

एक स्थानीय न्यूज के अनुसार युवक अब बिल्कुल ठीक हैं और वो अभी बेड रेस्ट पर हैं। वो जल्द ही एक आदमी की तरह सामान्य जीवन जी सकेंगे। हालांकि, चेन ली बच्चे पैदा नहीं कर सकेंगे क्योंकि उनके Testicles स्पर्म प्रॉड्यूस नहीं करते।

Read More : मनमोहन, राहुल ने आबे को गोली मारे जाने पर दुख जताया, की जल्द स्वस्थ होने की कामना की