बॉयफ्रेंड से फोन पर बात करने पर युवती को सरेआम मारे 40 कोड़े, तालिबानी क्रूर सजा का वीडियो बनाते रहे लोग लेकिन... | 40 people whipped in public for talking on the phone to boyfriend

बॉयफ्रेंड से फोन पर बात करने पर युवती को सरेआम मारे 40 कोड़े, तालिबानी क्रूर सजा का वीडियो बनाते रहे लोग लेकिन…

बॉयफ्रेंड से फोन पर बात करने पर युवती को सरेआम मारे 40 कोड़े, तालिबानी क्रूर सजा का वीडियो बनाते रहे लोग लेकिन...

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : April 28, 2021/11:04 am IST

काबुल। इधर अमेरिका ने अफगानिस्तान से अपनी सेना की वापसी का ऐलान ​क्या किया मानो तालिबान की तो जैसे बांछे ही खिल गईं, और वह फिर से अपनी क्रूर और इस्लामी कानून शरिया का हिमायती बनता दिख रहा है। एक ऐसे ही मामले में तालिबान ने एक महिला को फोन पर अपने बॉयफ्रेंड से बात करने के अपराध में सरेआम 40 कोड़े मारे। इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसके बाद अमेरिका के कई नेताओं ने भी अफगानिस्तान में महिलाओं की खराब होती स्थिति को लेकर बाइडन प्रशासन को आड़े हाथो लिया है।

ये भी पढ़ें: जुमा की सरकार में पूर्व मंत्री के अनाधिकारिक सलाहकार थे राजनीतिक भ्रष्टाचार क…

दरअसल, इस महिला ने शरिया कानून के खिलाफ अपने बॉयफ्रेंड से फोन पर बात की थी। जिसके बाद स्थानीय लोग उसको सजा दिलवाने के लिए तालिबान के पास गए। पूरे मामले की जानकारी होने के बाद तालिबान के कट्टरपंथी मौलाना ने इस्लामिक कानून के अनुसार उस महिला को सरेआम 40 कोड़े मारने की सजा सुनाई। बड़ी बात यह थी कि इस घटना को देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ जुटी थी, लेकिन किसी ने भी विरोध नहीं किया।

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान में कोविड-19 से एक दिन में सबसे अधिक 201 लोगों की मौत

यह घटना हेरात प्रांत के दूरदराज इलाके में स्थित हफ्तागोला गांव का बताया जा रहा है। यह फुटेज पहली बार 13 अप्रैल को फेसबुक पर शेयर किया गया था। लेकिन, फ्रांस 24 के अनुसार यह घटना पिछले साल दिसंबर की है। इस वीडियो में एक महिला को तीन तालिबानियों की सुनाई गई सजा का शिकार बताया जा रहा है। उस आरोपी महिला को घेरकर लोगों की भीड़ बैठी है। जिसके बाद एक पुरुष उस महिला को कोड़े मारता दिखाई देता है।

ये भी पढ़ें: कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में मदद के लिए सिंगापुर ने भारत को ऑक्सीजन …

वह महिला दर्द से कराहती रहम की भीख मांगती है, लेकिन उस धार्मिक कट्टरपंथी का दिल नहीं पिघलता है। वह महिला अपने बुर्के के नीचे रोती हुई कहती है कि मुझे पश्चाताप है, यह मेरी गलती है, मैंने गड़बड़ कर दी। लेकिन, उसे मारने का सिलसिला नहीं रुकता है। इस दौरान चारों ओर बैठी भीड़ में कई लोग मोबाइल फोन से रिकॉर्डिंग करते नजर आते हैं। अफगानिस्तान से अमेरिकी सेना की विदाई की तारीख आने के बाद तालिबान अब अपनी पकड़ मजबूत करने में जुटा है। उसे पता है कि अफगानिस्तान सरकार के पास वैसी शक्ति नहीं है जो उसे रोक पाए।