Earthquake in Nepal

लगातार भूकंप के झटकों से थर्राई धरती, राजधानी दिल्ली के बाद यहां आया 5.3 तीव्रता का भूकंप, मची अफरातफरी

Earthquake in Nepal: Earth trembled by continuous earthquake tremors, after the capital Delhi, an earthquake of 5.3 magnitude came here, there was chaos

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : November 12, 2022/9:31 pm IST

काठमांडू। Earthquake in Nepal: नेपाल में शनिवर को सात बजकर 57 मिनट पर 5.3 तीव्रता वाले भूकंप के झटके महसूस किये गये। इस भूकंप के झटके उत्तर भारत के कई हिस्सों में महसूस किये गये।इसके तीन दिन पहले इस हिमालयी देश में 6.6 तीव्रता का भूकंप आया था जिसके कारण छह लोगों की मौत हो गई थी और लोगों में दहशत फैल गई थी।

घर के वास्तु दोष को दूर करने के लिए लगाएं ये फेंगशुई पौधे, मिलेगी सुख-समृद्धि और सफलता

Earthquake in Nepal: यह नेपाल में एक सप्ताह में तीसरा भूकंप है, लेकिन किसी तरह के जान-माल के नुकसान की अभी कोई सूचना नहीं है। अमेरिकी भूगर्भ सर्वे (यूएसजीएस) के मुताबिक भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 5.3 मापी गई। इस भूकंप का केंद्र धोती जिले के दीपायल में था। इसका केंद्र जमीन के नीचे 10 किलोमीटर की गहराई में था।

कभी नहीं देखा होगा विज्ञान का ऐसा चमत्कार! महिला के हाथ में ही उगा दी नई नाक, फिर….

Earthquake in Nepal: नेपाल में बुधवार को आए 6.6 तीव्रता के भूकंप का केंद्र पश्चिमी नेपाल के दोती जिले के खपतड़ नेशनल पार्क में था। इसी तरह बृहस्पतिवार को नेपाल में 4.1 तीव्रता का भूकंप आया था जिसका केंद्र काठमांडू से 750 किमी दूर स्थित बजुरा जिले के कड़ा क्षेत्र में था।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers