8 refugee children and one woman died of burns in house fire

घर में लगी भीषण आग, 8 शरणार्थी बच्चों और एक महिला की जलने से हुई मौत

8 refugee children died of burns in house : उत्तर पश्चिमी तुर्किये में एक घर में हीटर के कारण आग लगने की घटना में एक महिला और 8 सीरियाई

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : November 9, 2022/2:00 pm IST

अंकारा : 8 refugee children died of burns in house : उत्तर पश्चिमी तुर्किये में एक घर में हीटर के कारण आग लगने की घटना में एक महिला और 8 सीरियाई शरणार्थी बच्चों और एक महिला की झुलसकर मौत हो गई। एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

यह भी पढ़ें : IND vs ENG T20 WC semi-final : अगर मैच ख़त्म नहीं होता, तो सूर्या कर देते मेरा मर्डर, इंग्लैंड के इस दिग्गज गेंदबाज को सताया SKY का डर

8 refugee children died of burns in house : गवर्नर याकुप कैनबोलाट ने कहा, बर्सा प्रांत के यिल्दिरिम जिले में एक चार मंजिला इमारत की पहली मंजिल में मंगलवार की देर रात आग लग गई। पीड़ितों में एक वर्ष से लेकर 10 साल की उम्र के छह भाई-बहन, उनकी 31 वर्षीय मां और 10 और 11 साल की दो चचेरी बहनें थीं। गवर्नर के अनुसार, उनके पिता, हादसे के समय घर पर नहीं थे। उन्होंने अपने परिवार के सदस्यों को बचाने की कोशिश की, लेकिन धुएं से दम घुटने के कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

यह भी पढ़ें : विधानसभा के विशेष सत्र को लेकर मचा बवाल, पूर्व सीएम ने कही ये बात 

8 refugee children died of burns in house : कैनबोलाट ने कहा, “दमकल विभाग की टीम तुरंत इलाके में पहुंची और आग बुझाने के प्रयास किए, लेकिन आग बुझ जाने के बाद, अंदर की तस्वीर दुखद थी। हमें गहरा दुख पहुंचा।” उन्होंने कहा, “यह दहला देने वाला था। इसे बयां करना मुश्किल है।” कैनबोलाट ने कहा कि घटनास्थल के प्रारंभिक निरीक्षण से पता चला है कि आग स्टोव हीटर के कारण लगी थी। धुएं के कारण दम घुटने से तीन पड़ोसियों को भी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें