IND vs ENG T20 WC semi-final: Suryakumar would have killed me...

IND vs ENG T20 WC semi-final : अगर मैच ख़त्म नहीं होता, तो सूर्या कर देते मेरा मर्डर, इंग्लैंड के इस दिग्गज गेंदबाज को सताया SKY का डर

IND vs ENG T20 WC semi-final :  टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार इस टूर्नामेंट के मौजूदा एडिशन में कमाल की फॉर्म में चल रहे हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : November 9, 2022/2:04 pm IST

नई दिल्ली : IND vs ENG T20 WC semi-final : ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप-2022 के सेमीफाइनल में भारतीय टीम ने जगह बना ली है। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया इंग्लैंड से सामना होगा। ये मुकाबला एडिलेड ओवल मैदान पर खेला जाएगा। इस मैच से पहले इंग्लैंड के अनुभवी स्पिनर मोईन अली ने सूर्यकुमार यादव के पुराने मैच को याद किया है। सूर्यकुमार इस वैश्विक टूर्नामेंट में दमदार फॉर्म में हैं।

यह भी पढ़ें : IND vs ENG T20 WC semi-finals : सेमीफाइनल के पहले आया रोहित का बड़ा बयान, एक बुरा परिणाम… 

शानदार फॉर्म में है सूर्या

IND vs ENG T20 WC semi-final :  टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार इस टूर्नामेंट के मौजूदा एडिशन में कमाल की फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने तीन मैचों में तो अर्धशतक जमाए हैं। पिछले मैच में जिम्बाब्वे के खिलाफ 61 रनों की नाबाद पारी खेली थी। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पर्थ में और नीदरलैंड्स के खिलाफ सिडनी में भी अर्धशतक जमाया था। मुंबई का यह बल्लेबाज पहली बार किसी आईसीसी टूर्नामेंट का हिस्सा है। वह आईपीएल में भी रोहित की कप्तानी वाली टीम मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं।

यह भी पढ़ें : ‘हम फाइनल में भारत और पाकिस्तान का मैच नहीं देखना चाहते’ दिग्गज खिलाड़ी के बयान ने मचाई सनसनी 

मोईन अली ने सुनाया पुराना किस्सा

IND vs ENG T20 WC semi-final :  इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर मोईन अली ने इसी साल नॉटिंघम का किस्सा याद किया। तब सूर्यकुमार यादव ने इंग्लैंड के हर गेंदबाज की जमकर खबर ली थी। उन्होंने स्काई स्पोर्ट्स से कहा, ‘वह (सूर्यकुमार) दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। वह टी20 क्रिकेट को अलग ही स्तर पर ले गए हैं। मुझे लगता है कि वह पहले ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्हें आप उस समय गेंदबाजी नहीं कर सकते जब वह अच्छा खेल रहे हों। उनकी कमजोरी तब पता नहीं चलती है।’ सूर्या के टी20 इंटरनेशनल में शतक को याद करते हुए उन्होंने कहा, ‘सूर्या ने उस मैच में मेरा बिल्कुल मर्डर ही कर दिया था, जब तक मैंने उन्हें आउट नहीं किया। कुछ ऐसे शॉट्स उन्होंने खेले, जो पहली बार मैंने इस खेल में देखे।’

यह भी पढ़ें : T20 world cup 2022 : इस पाकिस्तानी प्लेयर ने जीता भारतीयों का दिल, हाथों में तिरंगा थाम कर किया ये काम 

सूर्या ने इंग्लैंड के खिलाफ जड़ा था शतक

IND vs ENG T20 WC semi-final :  इंग्लैंड के खिलाफ इसी साल 10 जुलाई को खेले गए सीरीज के तीसरे टी20 मैच में सूर्यकुमार यादव ने कमाल की बल्लेबाजी की थी। उन्होंने तब नॉटिंघम के मैदान पर 117 रनों की पारी खेली। हालांकि टीम इंडिया 216 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 9 विकेट पर 198 रन बना सकी थी। सूर्यकुमार ने 55 गेंदों की अपनी पारी में 14 चौके और 6 छक्के लगाए थे। मोईन अली ने उस मुकाबले में 15.5 के इकॉनमी रेट से रन लुटाए लेकिन पारी के 19वें ओवर की 5वीं गेंद पर सूर्यकुमार का विकेट झटका।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें