Anganwadi Recruitment in UP

खुशखबरी… आंगनबाड़ी के 50,000 पदों पर जल्द होगी भर्तियां, बिना देरी करें देखें डिटेल नहीं तो…

Anganwadi Recruitment in UP : उत्तर प्रदेश बाल विकास व पुष्टाहार विभाग में आंगनबाड़ी के कई पदों में जल्द ही बंपर भर्ती निकालने वाली है

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : April 20, 2022/2:36 pm IST

लखनऊ। Anganwadi Recruitment in UP  : सरकारी नौकरी का सपना देख रहे लोगों के ​लिए अच्छी खबर है। खासकर महिलाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका है। उत्तर प्रदेश बाल विकास व पुष्टाहार विभाग में आंगनबाड़ी के कई पदों में जल्द ही बंपर भर्ती निकालने वाली है। बता दें ​कि आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों की भर्ती प्रक्रिया चरणबद्ध ढंग से किया जाएगा।<<*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*>>

यह भी पढ़ें: लाल गैंग फिर हमलावर..बड़े हमलों से खबरदार! आखिर कितनी कारगर है नक्सलियों के खिलाफ हमारी रणनीति?

खबरों की माने तो प्रदेश में 50 हजार पदों पर भर्ती होगी। पहले 20 हजार पदों पर भर्ती छह महीने के अंदर की जाएगी, वहीं बचे 30 हजार पदों पर भर्ती एक साल के अंदर दिया जाएगा। संभावना जताई जा रही है कि अगले महीने नोटिफिकेशन जारी किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: ‘बिरयानी मांगेंगे.. बुलडोजर मिलेगा’, क्या जानबूझकर खरगोन हिंसा की आग को ठंडा नहीं होने दिया जा रहा है?

Anganwadi Recruitment in UP :  आवेदन का स्टेप्स ऑफिशियल वेबसाइट पर दिया जाएगा। वहीं अभ्यर्थियों को भर्ती के लिए संबंधित डॉक्यूमेंट्स अपलोड भी करने पड़ेंगे। बता दें कि प्रदेश में बीते 11 सालों से भर्तियां नहीं हुई है। वहीं अब मुख्यमंत्री के सामने भर्ती का प्रस्ताव रखे जाने के बाद भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।

यह भी पढ़ें: मिशन 2023 की तैयारियों में जुटी आम आदमी पार्टी, पूरे प्रदेश में करेगी पार्टी कार्यकर्ता सम्मेलन

इस वजह से हो रही देरी

Anganwadi Recruitment in UP : बता दें कि जनवरी 2021 में विभाग ने 50 हजार पदों को भरने के लिए आदेश जारी किया था। मीडिया में छपी खबरों की माने तो आर्थिक रूप से पिछड़ों को आरक्षण नहीं दिया जा रहा था, इसे लेकर पोर्टल में भी कोई कॉलम नहीं था। इस पर सवाल उठने के बाद भर्ती प्रक्रिया रोक दिया था। वहीं अब फिर से इस प्रस्ताव को मुख्यमंत्री के सामने पेश किया है।

यह भी पढ़ें:  खुद को कुंवारा बताकर एयरफोर्स कर्मचारी ने की 3 शादियां, तीसरी पत्नी ने ऐसा खोला राज