A Hindu woman, two teenage girls abducted, two forcibly converted in Pakistan

पाकिस्तान में दो किशोरियों का अपहरण कर मुस्लिम व्यक्तियों से जबरन कराई शादी, एक महिला के साथ की दरिंदगी !

एक महिला एवं दो किशोरियों का अपहरण कर लिया गया और उनमें से दो का जबरन इस्लाम में धर्मांतरण कर उनकी शादी मुस्लिम व्यक्तियों से कर दी गयी

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : September 24, 2022/8:48 pm IST

कराची। rape with hindu woman : पाकिस्तान के सिंध प्रांत में हिंदू समुदाय की एक महिला एवं दो किशोरियों का अपहरण कर लिया गया और उनमें से दो का जबरन इस्लाम में धर्मांतरण कर उनकी शादी मुस्लिम व्यक्तियों से कर दी गयी। देश में अल्पसंख्यकों पर ऐसे उत्पीड़न की यह नवीनतम घटना है।

यह भी पढ़ें :  असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर निकली डायरेक्ट भर्ती, आज ही आवेदन कर पाएं और 2 लाख रुपये तक सैलरी

पुलिस ने बताया कि नसरपुर क्षेत्र से मीना मेघवार (14) को अगवा कर लिया गया तथा एक अन्य हिंदू किशोरी का मीरपुरखास शहर में बाजार से घर लौटने के दौरान अपहरण कर लिया गया। तीसरी घटना में मीरपुरखास से शादीशुदा एक महिला गायब हो गयी और बाद में वह जब सामने आयी तो इस्लाम में कथित रूप से धर्मांतरित हो चुकी थी और उसका एक मुस्लिम व्यक्ति से विवाह हो गया था।

rape with hindu woman आखिरी मामले में पुलिस ने महिला के पति रवि कुर्मी की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज करने से इनकार कर दिया । रवि कुर्मी का कहना है कि उसका पड़ोसी अहमद चांदियो पहले उसकी पत्नी को परेशान करता था, बाद में उसने उसका अपहरण कर लिया और उसका इस्लाम में धर्मांतरण करा दिया।

यह भी पढ़ें :  पड़ोसी के बेडरूम में बेड के नीचे ऐसा काम कर रही थी पत्नी, अचानक आ धमके पति परमेश्वर, दिया ऐसा ‘आशीर्वाद’

मीरपुरखास में एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि तीनों ही मामलों की जांच की जा रही है । उन्होंने कहा कि शादीशुदा औरत राखी का दावा है कि उसने अपनी मर्जी से धर्मांतरण कर मुस्लिम व्यक्ति से शादी की।

यह भी पढ़ें :  पीएम मोदी इस दिन भारत में लॉन्च करेंगे 5जी सर्विस, इंडिया मोबाइल कांग्रेस में करेंगे 5G सेवा की शुरुआत

सिंध प्रांत के अंदरूनी क्षेत्रों में युवतियों का अपहरण एवं जबरन धर्मांतरण एक बड़ी समस्या बन गयी है। इस प्रांत में थार, उमरकोट, मीरपुरखास, गोटकी, खैरपुर क्षेत्रों में हिंदुओं की अच्छी खासी संख्या है। हिंदुओं में ज्यादातर श्रमिक हैं। इस साल जून में करीना कुमारी नामक एक किशोरी ने यहां अदालत में कहा था कि उसका जबरन धर्मांतरण कर दिया गया और उसे एक मुस्लिम व्यक्ति से ब्याह दिया गया।

इस साल मार्च में तीन हिंदू लड़कियों सतरान ओड, कविता भील और अनीता भील का अपहरण कर उनका धर्मांतरण कराया गया और फिर आठ दिनों के अंदर मुस्लिम व्यक्तियों से उन्हें ब्याह दिया गया।

और भी है बड़ी खबरें…

 
Flowers