नमाज के दौरान मस्जिद में बड़ा धमाका, 33 लोगों की मौत, 50 से अधिक घायल |

नमाज के दौरान मस्जिद में बड़ा धमाका, 33 लोगों की मौत, 50 से अधिक घायल

Blast in Afghanistan:तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने ट्वीट किया कि उत्तरी प्रांत कुंदुज की एक मस्जिद में हुए विस्फोट में मारे गए 33 लोगों में बच्चे भी शामिल हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : April 23, 2022/8:33 am IST

Afghanistan Blast news today : काबुल। अफगानिस्तान (Afghanistan) में एक बार फिर जुमे की नमाज के दौरान आतंकियों ने खून की होली खेली है। उत्तरी अफगानिस्तान में जुमे की नमाज के दौरान हुए एक मस्जिद में विस्फोट (blast in mosque) में 33 लोगों की मौत हो गई है। बम विस्फोट में 50 के आसपास लोग घायल भी हैं। तालिबान के प्रवक्ता ने बताया कि इस्लामिक स्टेट द्वारा दो अलग अलग घातक हमलों के दावे के एक दिन बाद यह विस्फोट हुआ है।

read more: यूक्रेन का ‘‘अधिक सक्रिय रूप से’’ मदद करे भारत : मंत्री त्काचेंको
तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने ट्वीट किया कि उत्तरी प्रांत कुंदुज की एक मस्जिद में हुए विस्फोट में मारे गए 33 लोगों में बच्चे भी शामिल हैं। उन्होंने कहा, “हम इस अपराध की निंदा करते हैं… और शोक संतप्त लोगों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं।”>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

read more: गाजियाबाद स्कूली छात्र मौत : परिवहन विभाग के तीन अधिकारी निलंबित, 51 पर मामला दर्ज
सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई फोटोज को तुरंत सत्यापित नहीं किया जा सका है। तमाम फोटोज में कुंदुज शहर के उत्तर में सूफियों के साथ लोकप्रिय मावलवी सिकंदर मस्जिद की दीवारों को विस्फोट के बाद क्षतिग्रस्त दिखाया गया है। शवों के जगह-जगह चिथड़े व लोथड़े दिखाई दे रहे हैं।

read more: कोरोना संक्रमण के मामलों में वृद्धि में मद्देनजर अमेरिका के कॉलेजों में मास्क लगाना फिर से अनिवार्य
मस्जिद के पास एक दुकान के मालिक मोहम्मद एसाह ने कहा, “मस्जिद का नजारा भयावह था। मस्जिद के अंदर नमाज पढ़ने वाले सभी लोग या तो घायल हो गए या मारे गए।” स्थानीय जिला अस्पताल की एक नर्स ने फोन पर एएफपी को बताया कि विस्फोट में 30 से 40 लोगों के हताहत हुए हैं।

 
Flowers