टूटा शांति समझौता, 20 जवानों की मौत के बाद अमेरिका ने तालिबानी लड़ाकों पर किया एयरस्ट्राइक | After 20 jawans died, America did airstrike on Taliban fighters

टूटा शांति समझौता, 20 जवानों की मौत के बाद अमेरिका ने तालिबानी लड़ाकों पर किया एयरस्ट्राइक

टूटा शांति समझौता, 20 जवानों की मौत के बाद अमेरिका ने तालिबानी लड़ाकों पर किया एयरस्ट्राइक

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : March 4, 2020/9:56 am IST

हेलमंड। अमेरिका और तालिबान के बीच फिर से तनाव की स्थिति पैदा हो गई। तड़के सुबह तालिबानी लड़ाकों ने अफगानिस्तान के सुरक्षाबलों पर हमला किया। इस हमले में 20 सुरक्षा बलों की मौत की खबर है। जिसके बाद अमेरिका ने एक्शन मोड में आकर तालिबानी लड़ाकों पर एयरस्ट्राइक किया है।

Read More News: कोरोना का कहर: अमेरिका में 9 लोगों की मौत, 60 से ज्यादा देशों में फ…

समाचार एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार, अमेरिकी सेना ने इस बारे में जानकारी दी है। अमेरिका ने ये कार्रवाई तब की है जब तालिबानी लड़ाकों ने बुधवार तड़के अफगानिस्तान के सुरक्षाबलों पर हमला किया था और इसमें 20 की मौत हो गई थी।

Read More News: बगैर पानी पस्त होगा पाकिस्तान, भारत ने तैयार की ये रणनीति

आपको बता दें कि अमेरिका और तालिबान के बीच 29 फरवरी को हुआ शांति समझौता हुआ। लेकिन 48 घंटे बाद उस समस दोनों देशों के बीच फिर से जंग छिड़ गई जब अफगानिस्तान ने कुछ लड़ाकों को रिहा करने से इनकार कर दिया। इसके तुरंत बाद तालिबान समझौते से अलग हुआ और बुधवार को हमला करना शुरू कर दिया।

Read More News: दिल्ली हिंसा पर ईरान ने की टिप्पणी, भारत ने लगाई फटकार, कहा- मामले …

तालिबान की ओर से बुधवार सुबह एक के बाद एक कुंदूज इलाके में तीन आर्मी पोस्ट पर हमला किया गया। जहां पर अफगान आर्मी और पुलिस के जवान मौजूद थे। इस हमले के बाद अमेरिका फोर्स ने अफगानिस्तान के हेलमंड प्रांत में एयरस्ट्राइक किया। जहां पर तालिबान का एक बड़ा अड्डा था।

Read More News: अमेरिका और इराक के बीच फिर से हो सकता है युद्ध, बगदाद के ग्रीन जोन ..