कोरोना का कहर: अमेरिका में 9 लोगों की मौत, 60 से ज्यादा देशों में फैला वायरस, 79 हजार लोग संक्रमित | Corona: 9 people killed in US, virus spread in more than 60 countries

कोरोना का कहर: अमेरिका में 9 लोगों की मौत, 60 से ज्यादा देशों में फैला वायरस, 79 हजार लोग संक्रमित

कोरोना का कहर: अमेरिका में 9 लोगों की मौत, 60 से ज्यादा देशों में फैला वायरस, 79 हजार लोग संक्रमित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : March 4, 2020/5:13 am IST

अमेरिका। चीन में फैले कोरोना वायरस थम नहीं रहा है। जानलेवा बीमारी से संक्रमति होने के बाद एक एक कर लोगों की मौत की खबरें सामने आ रही है। चीन के बाद अब अमेरिका में भी कोरोना का प्रकोप दिख रहा है। यहां वायरस से पीड़ित 9 लोगों की मौत की खबर है। जानकारी के मुताबिक अमेरिका का सिएटल कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित है।

Read More News: दिल्ली हिंसा पर ईरान ने की टिप्पणी, भारत ने लगाई फटकार, कहा- मामले …

समाचार एजेंसी पीटीआई ने सिएटल के एक स्वास्थ्य अधिकारी के हवाले से बताया है कि 26 फरवरी को सिएटल में कोरोना से एक मरीज की मौत हुई। इस मरीज का इलाज ”सिएटल केयर फैसिलिटी” मेडिकल सेंटर में हुआ था। वहां कई लोगों में कोरोना का संक्रमण पाया गया है और वहीं से अमेरिका में कोरोना वायरस तेजी से फैला।

Read More News: बगैर पानी पस्त होगा पाकिस्तान, भारत ने तैयार की ये रणनीति

बता दें कि कोरोना वायरस चीन के वुहान के बाद अब धीरे-धीरे पूरे दुनिया में फैल गया है। चीन में अब तक जहां 2943 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं अलग-अलग देशों में 157 लोगों की मौत हो गई। इस आंकड़े के अनुसार दुनिया भर में अब तक 3100 लोग कोरोना की चपेट में आने के बाद मौत हो चुकी है।

Read More News: अमेरिका और इराक के बीच फिर से हो सकता है युद्ध, बगदाद के ग्रीन जोन …

बताते चले कि दुनिया में 60 से ज्यादा देशों में कोरोना वायरस फैल गया है। वहीं 90,000 लोग कोरोना से संक्रमित हैं। चीन में जहां 79 हजार से ज्यादा लोग अब भी कोरोना से संक्रमित हैं तो वहीं ईरान, इटली और दक्षिण कोरिया में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। ईरान में 2,300 लोग कोरोना की चपेट में हैं। बता दें कि ईरान में मरने वालों की संख्या 77 पहुंच गई।

Read More News: अमेरिका में डोनाल्ड ट्रंप ने किया भारत दौरे का जिक्र, कहा ‘एक लाख ल…

इधर भारत में भी कोरोना को लेकर अलर्ट जारी किया ​है। चीन से भारत लौटे 6 लोगों में कोरोना के पॉजिटिव वायरस मिले है। मरीजों का अभी डॉक्टरों की निगरानी में उपचार चल रहा है।

Read More News: भारत की चेतावनी के बावजूद तुर्की ने पाकिस्तान से मिलाया हाथ, 4 जंगी…

 
Flowers