अजीतपाल सिंह की फिल्म 'फायर इन द माउंटेन्स' को मिला पुरस्कार | Ajitpal Singh's 'Fire in the Mountains' gets award

अजीतपाल सिंह की फिल्म ‘फायर इन द माउंटेन्स’ को मिला पुरस्कार

अजीतपाल सिंह की फिल्म 'फायर इन द माउंटेन्स' को मिला पुरस्कार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : May 28, 2021/1:13 pm IST

लॉस एंजिलिस, 28 मई (भाषा) फिल्म निर्देशक अजीतपाल सिंह की बहुचर्चित फिल्म ‘फायर इन द माउंटेन्स’ को 19वें लॉस एंजिलिस भारतीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफएलए) में सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म के ऑडियंस अवार्ड से सम्मानित किया गया है।

आठ दिनों तक चले आईएफएफएलए के 19वें संस्करण का बृहस्पतिवार को समापन हो गया। इस दौरान 17 भाषाओं की 40 फिल्मों का प्रदर्शन किया गया। फिल्म महोत्सव में 16 महिला निर्देशकों की फिल्में भी दिखाई गयीं।

‘फायर इन द माउंटेन्स’ निर्देशक के रूप में अजीतपाल सिंह की पहली फिल्म है। फिल्म समारोह की शुरुआत इसी फिल्म के प्रदर्शन के साथ की गयी।

पुरस्कार जीतने के बाद अजीत ने कहा, ‘‘हम हमेशा से ही दर्शकों को ध्यान में रखकर फिल्में बनाते हैं, इसलिए यह जानकर बेहद खुशी हो रही है कि ‘फायर इन द माउंटेन्स’ कैलिफोर्निया के दर्शकों को पसंद आई और उन्होंने हमें पुरस्कार से सम्मानित किया।’’

‘फायर इन द माउंटेन्स’ एक फैमिली ड्रामा फिल्म है जिसमें एक माँ की कहानी है जो हिमालय के सुदूर क्षेत्र के एक गाँव में रहती है। अपने दिव्यांग बेटे को फिजियोथेरेपी के वास्ते ले जाने के लिये गाँव में सड़क बनाने के लिए वह पैसे बचाने के लिए कड़ी मेहनत करती है।

हालांकि, महिला के पति का मानना है कि जागर पद्धति के जरिए उनका बेटा ठीक हो सकता है और वह उसकी बचत की धन राशि को चुरा लेता है।

फिल्म में विनम्रता राय, चंदन बिष्ट और सोनल झा के अलावा युवा कलाकार हर्षिता तिवारी तथा मयंक सिंह जायरा ने अहम भूमिका निभाई है।

भाषा रवि कांत दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)