भूकंप के झटकों से ढह गए कई घर.. अब तक 10 की मौत.. मलबे में अब भी दबे हो सकते हैं कई लोग

भूकंप के झटकों से ढह गए कई घर.. अब तक 10 की मौत.. मलबे में अब भी दबे हो सकते हैं कई लोग

इंडोनेशिया में भूकंप से कम से कम दस लोगों की मौत, तलाश जारी

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : February 27, 2022/4:27 pm IST

जकार्ता, 27 फरवरी (एपी) इंडोनेशिया के सुमात्रा द्वीप पर आये भूकंप के बाद तलाश अभियान रविवार को भी जारी रहा । इस भूकंप में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गयी है जबकि 400 अन्य घायल हुये हैं और हजारों लोग विस्थापित और बेघर हो गये हैं । आपदा अधिकारी ने इसकी जानकारी दी ।

पढ़ें- Ukraine War Video: रूसी टैंक के सामने निहत्था खड़ा हो गया शख्स.. सामने आया हैरान करने वाला वीडियो

‘नेशनल डिजास्टर मिटिगेशन एजेंसी’ के प्रवक्ता अब्दुल मुहारी ने बताया कि शुक्रवार की सुबह पश्चिम सुमात्रा प्रांत में आए 6.2 तीव्रता के भूकंप से ढहे घरों के मलबे से बचावकर्मियों ने शनिवार देर रात दो और शव निकाले।

पढ़ें- शख्स की 27 पत्नियां..150 बच्चे.. 38 साल की बेटी ने बताया कैसे रहते हैं घर पर

उन्होंने कहा कि पासमान जिले में छह और पड़ोसी पश्चिमी पासमान जिले में चार लोगों की मौत हुई है। बचावकर्मी अब भी चार ग्रामीणों की तलाश कर रहे हैं, माना जा रहा है कि वे आसपास की पहाड़ियों से गिरी मिट्टी के नीचे दबे हो सकते हैं।

पढ़ें- अभिनेत्री श्रुति हासन हुईं कोरोना पॉजिटिव, सोशल मीडिया पर दी जानकारी

मुहरी ने कहा कि भूकंप से कम से कम 388 लोग घायल हुये हैं जिनमें से 42 लोगों की हालत नाजुक है । इंडोनेशिया में आये इस भूकंप का झटका मलेशिया और सिंगापुर तक महसूस किए गए ।

पढ़ें- Russia Ukraine War: ‘अगर मेरी फैमिली को कुछ हुआ तो मैं अनाथ हो जाऊंगी’.. ‘गंदी बात’ की यूक्रेनियन एक्ट्रेस को सता रही है परिवार की चिंता

अधिकारी ने बताया कि कहा कि 13,000 से अधिक लोग अपने घरों को छोड़कर अस्थायी आश्रय स्थलों में चले गए। उन्होंने बयान जारी कर बताया कि भूकंप के कारण 1,400 से अधिक घर और इमारतें क्षतिग्रस्त हो गईं।