शख्स की 27 पत्नियां..150 बच्चे.. 38 साल की बेटी ने बताया कैसे रहते हैं घर पर

शख्स की 27 पत्नियां..150 बच्चे.. 38 साल की बेटी ने बताया कैसे रहते हैं घर पर

शख्स की 27 पत्नियां..150 बच्चे.. 38 साल की बेटी ने बताया कैसे रहते हैं घर पर

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : February 27, 2022/4:25 pm IST

कनाडा। सोशल मीडिया पर एक शख्स की खूब चर्चा हो रही है। दरअसल शख्स की 27 पत्नियां हैं। अलग-अलग शादियों से उसके 150 बच्चे हैं। शख्स की पहचान बहुपत्नीवादी के रूप में होती है। इस बारे में खुद उसकी 38 वर्षीय बेटी ने बताया है। बेटी का कहना है कि एक परिवार में इतने सारे लोगों का होना और उनका एक घर में रहना अपने आप में काफी दिलचस्प किस्सा है।

पढ़ें- अभिनेत्री श्रुति हासन हुईं कोरोना पॉजिटिव, सोशल मीडिया पर दी जानकारी

कनाडा के रहने वाले 65 साल के विंस्टन ब्लैकमोर ने 27 शादी की। विंस्टन के 150 बच्चे भी हैं। उनकी पहली पत्नी से हुई बेटी का नाम मैरी जेन ब्लैकमोर है, जिसने विंस्टन की जिंदगी के बारे में बताया है।

पढ़ें- जल्द सस्ता Electric Scooter लॉन्च करेगा Hero MotoCorp, चेतक और Ola S1 को देगा टक्कर

Mormon Community में पली-बढ़ी मैरी जेन कहती हैं कि बचपन में उनके पास भाई-बहनों की एक पूरी फौज थी। जब वो 14 साल की थीं, तब उनके पिता की 12 पत्नियां थीं और उस वक्त मैरी के 40 भाई-बहन थे। हालांकि, बाद में पिता ने कई और शादी की और भाई-बहनों की संख्या 150 तक पहुंच गई।

पढ़ें- Russia Ukraine War: ‘अगर मेरी फैमिली को कुछ हुआ तो मैं अनाथ हो जाऊंगी’.. ‘गंदी बात’ की यूक्रेनियन एक्ट्रेस को सता रही है परिवार की चिंता

मैरी जेन की मां Winston Blackmore की पहली पत्नी थीं, जिससे उन्होंने ब्रिटिश कोलंबिया में 18 साल की उम्र में शादी की थी। मैरी कहती हैं कि 26 साल की उम्र में पिता को बिशप बना दिया गया। इसके बाद 1982 में जब मां प्रेग्नेंट थीं, पिता ने अपनी क्रिस्टीना से दूसरी शादी कर ली। फिर मैरी एन उनकी तीसरी पत्नी बनीं।

पढ़ें- पत्नी को प्रेमी के साथ आपत्तिजनक हालत में देख लिया पति.. दोनों को एक साथ पेड़ में बांधा.. फिर ..

जबतक मैरी 8 साल की हुईं उनके पिता ने अपनी चौथी और पांचवीं शादी भी कर ली। धीरे-धीरे परिवार बढ़ता गया और मैरी के भाई-बहनों की संख्या भी बढ़ती चली गई। अबतक मैरी के पिता Winston 27 शादियां कर चुके हैं, जिससे उनके 150 बच्चे हैं।

पढ़ें- मेडिकल कॉलेज की छात्रा ने मां-बाप को किया शर्मिंदा.. डॉक्टरी की पढ़ाई छोड़ करने लग गई ये गंदा काम.. सदमें में परिजन 

कैसा था रहन-सहन?

Mary Jayne Blackmore कहती हैं की घर में महिलाओं के लिए नियम सख्त थे। मेकअप और स्टाइलिश बाल कटाने पर प्रतिबंध था। हमें अपनी गर्दन से लेकर कलाई और टखनों तक को ढंकना पड़ता था। सिगरेट, शराब, चाय और कॉफी पर प्रतिबंध था। घर में टीवी, गाने, उपन्यास पर भी बैन था।

पढ़ें- केंद्रीय मंत्री नारायण राणे और बेटे नितेश राणे के खिलाफ FIR, दिशा सालियान केस में बढ़ी मुश्किलें

वो कहती हैं की हमारा खाली समय वाद्ययंत्र बजाने, गाने और नृत्य करने में बीतता था। हालांकि, नियम भले सख्त थे लेकिन उनका बचपन काफी सुखद रहा। अपने भाई-बहनों, चचेरे भाइयों और दोस्तों के साथ खेलते-कूदते मैरी का वक्त बीत गया। लेकिन उन्हें बाहरी लोगों को बताने में संकोच होता था कि पिता की कितनी पत्नियां हैं। वैसे भी बहुपत्नी रखना अवैध था।