attack in these cities including capital, everyone scared

राजधानी समेत इन शहरों में हवाई हमला, तबाह हो गए कई घर, दहशत में लोग

attack in these cities including capital, everyone scared : राजधानी समेत इन शहरों में हवाई हमला, तबाह हो गए कई घर, दहशत में लोग

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : November 15, 2022/10:13 pm IST

कीव: Russia-Ukraine War : यूक्रेन के अधिकारियों ने मंगलवार को देशभर में रूस द्वारा हवाई हमले किये जाने की सूचना दी। रूस के हवाई हमले में जिन शहरों को निशाना बनाया गया उनमें कीव भी शामिल है। कीव पर हवाई हमले में आवासीय भवनों और अन्य जगहों को निशाना बनाया गया। साथ ही ऊर्जा संयंत्रों पर भी हमले किये गए जिससे बिजली आपूर्ति बाधित हुई।

ये हमले पूरे यूक्रेन में हवाई हमले की चेतावनी के बाद किये गए हैं। ये हमले ऐसे समय किये गए जब यूक्रेन ने पिछले सप्ताह दक्षिणी शहर खेरसॉन पर फिर से अपना नियंत्रण कर लिया है। यह यूक्रेन पर लगभग नौ महीने के रूसी आक्रमण के अब तक की सबसे बड़ी सैन्य सफलताओं में से एक है। इससे लोग दहशत में हैं। लगातार हो रहे इन हमलों से वहां के आवासीय भवन तहस-नहस हो गए हैं।

Read More : आज ऐसे करें आंवला वृक्ष की पूजा, मजबूत होगा बुध ग्रह, जीवनभर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा

रूस ने हाल के महीनों में यूक्रेन के पावर ग्रिड को निशाना बना रहा है। ऐसा लग रहा है कि रूस ऐसा करके सर्दियों को एक हथियार के तौर पर इस्तेमाल कर रहा है कि ताकि यूक्रेन के लोग सर्दियों के समय में ठंड से ठिठुरने को मजबूर हों। जिन क्षेत्रों में अधिकारियों ने हमलों की सूचना दी, उनमें पश्चिम में ल्वीव, ज़ाइटॉमिर, खमेलनित्स्की और रिव्ने और उत्तर-पूर्व में यूक्रेन का दूसरा सबसे बड़ा शहर खारकीव शामिल है। कई मिसाइलें राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की के पैतृक शहर क्रिवी रिह में भी गिरी। यह जानकारी इसके मेयर ऑलेक्ज़ेंडर विलकुल ने दी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers