संभलकर खाना ये नॉनवेज ! बुजुर्ग के प्रायवेट पार्ट में सालों से पल रहा था 59 फीट का कीड़ा | Be careful eating this non-veg! A 59-foot worm was found in the private part of the elderly for years.

संभलकर खाना ये नॉनवेज ! बुजुर्ग के प्रायवेट पार्ट में सालों से पल रहा था 59 फीट का कीड़ा

संभलकर खाना ये नॉनवेज ! बुजुर्ग के प्रायवेट पार्ट में सालों से पल रहा था 59 फीट का कीड़ा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : March 26, 2021/10:56 am IST

थाईलैंड ।  नोंगखाई इलाके में एक बेहद अनोखा मामला प्रकाश में  आया है। डॉक्टरों की टीम ने एक बुजुर्ग के पेट से 59 फीट का कीड़ा बाहर निकाला है। इस ऑपरेशन में  डॉक्टरों को कई घंटे का समय लगा।

ये भी पढ़ें- 18 साल से कम उम्र के बच्चों को लग रहा कोरोना का टीका, CMHO ने निजी अस्पतालों को

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस 67  वर्षीय बुजुर्ग को काफी दिनों से पेट दर्द और पेट फूलने की समस्या थी। जब बुजुर्ग ने हॉस्पिटल  में जाकर अपना चेकअप कराया तो उसकी रिपोर्ट देखकर डॉक्टर भी हैरान रह गए।

ये भी पढ़ें-
छत्तीसगढ़ में भारत बंद का असर नहीं, कोरोना संक्रमण के कारण पीछे हटे किसान संगठन

पैरासिटिक डिजीज रिसर्च सेंटर के डॉक्टरों के बताए मुताबिक ये विशालकाय कीड़ा बुजुर्ग के प्राइवेट पार्ट में जीवन बसर कर रहा था। इस कीडे़ की लंबाई 18 मीटर से अधिक है। डॉक्टरों ने इस कीड़े को ऑपरेशन के जरिए निकालने की योजना बनाई। इस कीड़े को निकालने के लिए पहले बुजुर्ग शख्स को दवा दी गई और फिर इसे पीछे के रास्ते से बाहर निकाला  गया। कीड़ा निकल जाने के बाद मरीज की हालत बेहतर है ।

ये भी पढ़ें-
किसानों का ‘भारत बंद’, कही रोकी रेल, मेट्रो प्रभावित, बॉर्डर किया जाम,

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ये कीड़ा कच्चा मांस खाने की वजह से बुजुर्ग के पेट में पहुंचा है।  इन कीड़ों की जिंदगी बहुत लंबी होती है।  ऐसे कीड़े 30 से अधिक सालों तक जीवित रह सकते हैं।  हालांकि इस कीड़े को शरीर में ही मारने की दवा बाजार में आ गई है।