बेल्जियम में पुलिस ने आतंकवाद-रोधी छापेमारी में आठ व्यक्तियों को गिरफ्तार किया |

बेल्जियम में पुलिस ने आतंकवाद-रोधी छापेमारी में आठ व्यक्तियों को गिरफ्तार किया

बेल्जियम में पुलिस ने आतंकवाद-रोधी छापेमारी में आठ व्यक्तियों को गिरफ्तार किया

:   Modified Date:  March 28, 2023 / 02:53 PM IST, Published Date : March 28, 2023/2:53 pm IST

ब्रसेल्स, 28 मार्च (एपी) बेल्जियम में पुलिस अधिकारियों ने संभावित आतंकी हमलों को विफल करने के उद्देश्य से चलाये गये अभियान के तहत देशभर में आतंकवाद-रोधी छापेमारी के दौरान आठ लोगों को गिरफ्तार किया है। संघीय अभियोजक कार्यालय ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

एंटवर्प पुलिस ने एक जांच न्यायाधीश के अनुरोध पर सोमवार की रात मेर्कसेम, बोरगेरहौट, ड्यूरने, सिंट-जंस-मोलेनबीक और यूपेन में पांच जगह छापेमारी की।

अभियोजक कार्यालय ने कहा कि पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है, लेकिन इसने इसका कोई ब्योरा नहीं दिया कि इस छापेमारी के दौरान क्या बरामद हुआ।

अभियोजकों ने कहा, ‘‘इसमें शामिल कम से कम दो लोगों पर बेल्जियम में आतंकवादी हमले की साजिश रचने का संदेह है। हमले का लक्ष्य अभी तक निर्धारित नहीं हो सका है।’’

इस बीच, ब्रसेल्स पुलिस ने एक अलग मामले में ज़ेवेंतेम, मोलेनबीक-सेंट-ज्यां और शाएरबीक के आसपास के इलाकों में छापेमारी की और तीन लोगों को गिरफ्तार किया।

अभियोजन कार्यालय के अनुसार, ‘‘इन लोगों पर बेल्जियम में आतंकवादी हमले की साजिश रचने का भी संदेह है।’’

कार्यालय ने कहा है, ‘‘दोनों मामलों के बीच संबंध हैं, लेकिन आगे की जांच से पता चलेगा कि दोनों मामले किस हद तक एक-दूसरे से जुड़े हुए थे।’’

सात साल पहले शांतिकाल के दौरान बेल्जियम की धरती पर सबसे घातक हमलों को अंजाम देने वाले एक प्रकोष्ठ के संदिग्ध सदस्यों के खिलाफ बेल्जियम में मुकदमा चल रहा है।

एपी सुरेश नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers