Blast in Afghanistan mosque

Blast In Mosque : अफगानिस्तान की मस्जिद में हुआ ब्लास्ट, 15 से ज्यादा लोगों की हुई मौत, 40 से ज्यादा लोग घायल

Blast In Mosque : अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में बुधवार को एक मस्जिद में हुए बम विस्फोट में करीब 20 लोगों के मारे जाने की खबर है।

Edited By :   Modified Date:  October 13, 2023 / 06:12 PM IST, Published Date : October 13, 2023/6:12 pm IST

नई दिल्ली : Blast In Mosque : अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में बुधवार को एक मस्जिद में हुए बम विस्फोट में करीब 20 लोगों के मारे जाने की खबर है। बताया जा रहा है विस्फोट में एक प्रमुख मौलवी की भी मौत हुई है। यह विस्फोट शहर के पीडी 17 इलाके में स्थित सिद्दीकिया मस्जिद में हुआ है। काबुल सुरक्षा विभाग के प्रवक्ता खालिद जादरान ने विस्फोट की खबर को लेकर पुष्टि की है। साथ ही उन्होंने बताया है कि घटनास्थल पर राहत कार्य जारी है और सुरक्षाबलों ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रित कर लिया है। घायलों में से 27 लोगों अब तक इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल धमाके को लेकर किसी भी आतंकि संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है।

यह भी पढ़ें : भूपेश को देखकर उन्हे जोगी याद आते हैं….जानें पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने क्यों कही ये बात 

तालिबान को काबिज हुए एक साल पूरा

Blast In Mosque :  बता दें, अफगानिस्तान की सत्ता पर तालिबान को काबिज हुए एक साल पूरा हो गया। ऐसे में पहले से ही गंभीर आर्थिक संकट का सामना कर रहे देश में बम धमाकों के आंकड़ों में बढ़ोतरी हुई है। पिछले गुरुवार काबुल में हुए एक बम धमाके में प्रमुख तालिबानी नेता की मौत हो गई थी। मारे गए तालिबानी नेता की पहचान रहीमुल्ला हक्कानी के रूप में की गई थी।

यह भी पढ़ें : Durg News: यात्रियों से भरी ऑटो पेड़ से टकराई, हादसे में 15 लोग घायल, 1 की हालत गंभीर

मौलवी की मौत की भी खबर

Blast In Mosque : धमाके को लेकर चश्मदीदों द्वारा दिए गए बयानों के मुताबिक यह एक आत्मघाती हमला था। धमाके में मौलवी मुल्ला अमीर मोहम्मद काबुली की मौत होने की बात भी सामने आई है। आशंका जताई जा रही है कि हादसे में 40 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। इलाके में मौजूद अस्पताल से मिली जानकारी के मुताबिक वहां करीब 27 लोगों को इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। जिनमें पांच बच्चे भी शामिल हैं। तालिबानी प्रवक्ता खालिद जादरान ने काबुल में एक मस्जिद के अंदर विस्फोट की पुष्टि की, लेकिन मृतकों और घायलों के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। तालिबान के ओर से जारी एक बयान में विस्फोट की घोर निंदा की गई है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp