25 people died in Bomb Blast In Balochistan

चुनाव से पहले कार्यालयों में किया गया ब्लास्ट, 25 लोगों की हुई मौत, 40 से ज्यादा घायल 

Bomb Blast In Balochistan : आम चुनाव से एक दिन पहले बलूचिस्तान प्रांत में चुनाव कार्यालयों को निशाना बनाकर किए गए बम विस्फोटों में 25 लोग मारे

Edited By :   Modified Date:  February 7, 2024 / 04:27 PM IST, Published Date : February 7, 2024/4:25 pm IST

कराची : Bomb Blast In Balochistan : पाकिस्तान में आम चुनाव से एक दिन पहले बुधवार को बलूचिस्तान प्रांत में चुनाव कार्यालयों को निशाना बनाकर किए गए दो बम विस्फोटों में कम से कम 25 लोग मारे गए और 42 अन्य घायल हो गए। पहली घटना में, पिशिन जिले में निर्दलीय उम्मीदवार असफंदयार खान काकड़ के कार्यालय के बाहर एक भीषण विस्फोट में 17 लोगों की मौत हो गई और 30 अन्य घायल हो गए। एक घंटे से भी कम समय के बाद, किला अब्दुल्ला क्षेत्र में जमीयत उलेमा इस्लाम (जेयूआई) के चुनाव कार्यालय के बाहर एक और बम विस्फोट हुआ, जिसमें आठ लोगों की जान चली गई और 12 अन्य घायल हो गए।

यह भी पढ़ें :  PM Modi targets Rahul Gandhi in Rajya Sabha : ‘वो स्टार्टर नहीं नॉन स्टार्टर हैं’..! PM मोदी ने राहुल गांधी के लिए मजे, ठहाकों से गूंज उठा सदन.. 

बैग में रखा गया था बम

Bomb Blast In Balochistan :  बलूचिस्तान के पंजगुर के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी अब्दुल्ला जहरी ने बताया कि उम्मीदवार असफंदयार खान काकड़ के चुनाव कार्यालय के बाहर एक बैग में बम रखा गया था जिसमें ‘टाइमर’ लगा था। उन्होंने कहा, ‘‘कुछ घायलों की हालत गंभीर है और उन्हें इलाज के लिए क्वेटा ले जाया गया है।’’ उन्होंने कहा कि विस्फोट में हताहतों की संख्या बढ़ सकती है। जहरी ने कहा, ‘‘आतंकवादी लोगों को मतदान केंद्रों पर जाने से रोकने के लिए उम्मीदवारों को निशाना बना रहे हैं, लेकिन चुनाव तय समय पर हो यह सुनिश्चित करने के लिए सुरक्षाकर्मियों की संख्या बढ़ाई जा रही है।’’

स्थानीय मीडिया की खबरों के अनुसार, किला अब्दुल्ला क्षेत्र में जेयूआई उम्मीदवार के चुनाव कार्यालय में विस्फोट होने से भारी क्षति हुई। पाकिस्तान निर्वाचन आयोग (ईसीपी) ने दो विस्फोटों की पुष्टि की और कहा कि बृहस्पतिवार को होने वाले चुनाव के लिए प्रांत में सुरक्षा और बढ़ा दी गई है। ईसीपी के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘इन आतंकी हमलों के अपराधियों को पकड़ा जाएगा और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।’’ बलूचिस्तान के गृह मंत्री जान अचकजई ने हमलों की निंदा की और कहा कि चुनाव तय कार्यक्रम के अनुसार होंगे। कार्यवाहक गृह मंत्री गौहर इजाज ने पिशिन में निर्दलीय उम्मीदवार के चुनाव कार्यालय के बाहर हुए विस्फोट की कड़ी निंदा की है।

यह भी पढ़ें : Harda Factory Blast: “हरदा ब्लास्ट में आतंकियों का हाथ..!” पूर्व सीएम ने आतंकी साजिश की जताई आशंका 

चुनाव से पहले चरम पर है हिंसा

Bomb Blast In Balochistan :  पाकिस्तान में आठ फरवरी को होने वाले आम चुनाव से पहले अफगानिस्तान और ईरान की सीमा से लगे बलूचिस्तान में हिंसा चरम पर है। मंगलवार को प्रांत के विभिन्न इलाकों में सुरक्षा चौकियों, चुनाव प्रचार कार्यालयों और रैलियों पर 10 ग्रेनेड हमले किए गए। रविवार के बाद से, प्रांत में लगभग 50 ऐसे हमले हुए हैं और सिबी शहर में एक घटना में हमलावरों ने नेशनल असेंबली के लिए पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के उम्मीदवार की एक चुनावी रैली को निशाना बनाया, जिसमें चार लोगों की जान चली गई और छह अन्य घायल हो गए।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp