कनाडा में इस्लामोफोबिया को लेकर विवाद में फंसे कंजर्वेटिव पार्टी के उम्मीदवार |

कनाडा में इस्लामोफोबिया को लेकर विवाद में फंसे कंजर्वेटिव पार्टी के उम्मीदवार

कनाडा में इस्लामोफोबिया को लेकर विवाद में फंसे कंजर्वेटिव पार्टी के उम्मीदवार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : September 12, 2021/10:23 am IST

टोरंटो, 12 सितंबर (एपी) कनाडा में टीकाकरण और इस्लामोफोबिया के मुद्दे पर विपक्षी कंजर्वेटिव पार्टी के उम्मीदवारों के बयानों को लेकर 20 सितंबर के चुनाव से पहले विवाद खड़ा हो गया है।

इस्लाम धर्म के प्रति पूर्वाग्रह, नफरत और डर की भावना को इस्लामोफोबिया कहते हैं।

नोवा स्कोटिया के कंजर्वेटिव उम्मीदवार ने पूर्व में सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में शरिया कानून और बुर्का पर प्रतिबंध लगाने के समर्थन में टिप्पणियां की थी। हालांकि, उन्होंने बाद में इसके लिए माफी मांग ली थी। शुक्रवार को कंजर्वेटिव पार्टी ने इसकी पुष्टि की कि उन्होंने टोरंटो में बीचेज-ईस्ट यॉर्क के उम्मीदवार को चुनावी दौड़ से हटा लिया क्योंकि यहां से लिबरल पार्टी के सांसद नेट ईर्सकिन-स्मिथ ने कंजर्वेटिव पार्टी के उम्मीदवार के 2017 के इस्लामोफोबिक ट्वीट को उजागर किया था।

कंजर्वेटिव पार्टी के नेता एरिन ओ’टुले ने कहा कि पार्टी देश को साथ लाने और अर्थव्यवस्था के लिहाज से देश को फिर से अपने पैर पर खड़ा करने के विचार के आधार पर सकारात्मक अभियान चला रही है। वहीं ओ’टुले ने कंजर्वेटिव पार्टी के उन उम्मीदवारों के वरिष्ठ नागरिकों के घरों में जाकर प्रचार अभियान में शामिल होने को लेकर भी एक तरह से मौन धारण कर रखा है जिन्होंने टीका नहीं लगवाया है। उन्होंने यह नहीं बताया कि कितने उम्मीदवारों ने टीके की खुराक नहीं ली है।

एपी स्नेहा

नेहा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers