कोविड-19 : सहयोगी के संक्रमित पाए जाने के बाद पृथक न होने पर घिरे ब्रिटिश प्रधानमंत्री |

कोविड-19 : सहयोगी के संक्रमित पाए जाने के बाद पृथक न होने पर घिरे ब्रिटिश प्रधानमंत्री

कोविड-19 : सहयोगी के संक्रमित पाए जाने के बाद पृथक न होने पर घिरे ब्रिटिश प्रधानमंत्री

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : August 7, 2021/5:22 pm IST

(अदिति खन्ना)

लंदन, सात अगस्त (भाषा) ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के अपने एक सहयोगी के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद खुद को पृथक न करने के फैसले को लेकर शनिवार को विपक्षी दल ने सवाल उठाए और नाराजगी जतायी।

प्रधानमंत्री आवास डाउनिंग स्ट्रीट ने कहा कि जॉनसन सरकार की उन लोगों के लिए 10 दिन पृथक रहने के दिशा निर्देशों का पालन नहीं करेंगे जो कोविड-19 से संक्रमित पाए जाने वाले व्यक्ति के करीबी संपर्क में आए लोगों के लिए आवश्यक हैं। जॉनसन का एक सहयोगी स्कॉटलैंड से लौटने के बाद संक्रमित पाया गया है।

ऐसा दावा किया गया है कि जॉनसन संक्रमित व्यक्ति के करीबी संपर्क में नहीं आए। बहरहाल ‘‘गार्जियन’’ की खबर के मुताबिक, एक वरिष्ठ सरकारी सूत्र ने बताया कि जॉनसन संक्रमित पाये गये अधिकारी कई मौके पर ‘‘साथ’’ थे।

डाउनिंग स्ट्रीट के एक प्रवक्ता ने बताया, ‘‘प्रधानमंत्री ब्रिटेन के समुदायों के बीच दौरा करते रहते हैं और सभी दौरे कोविड-19 दिशा निर्देशों के अनुकूल होते हैं। प्रधानमंत्री किसी भी ऐसे व्यक्ति के करीबी संपर्क में नहीं आए जो संक्रमित पाया गया है।’’

बहरहाल, विपक्षी लेबर पार्टी ने जॉनसन पर ‘‘नियमों से ऊपर होने के लिए एक कारण गढ़ने’’ का आरोप लगाया।

ब्रिटेन सरकार के मौजूदा दिशा निर्देशों के अनुसार किसी भी व्यक्ति को तभी करीबी संपर्क में माना जा सकता है जब उन्होंने एक मीटर के भीतर आमने-सामने बातचीत की हो। या वे आमने-सामने बातचीत किए बिना एक मिनट तक एक मीटर के भीतर मौजूद रहे हो।

भाषा गोला उमा

उमा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers