Covid :कोरोना से 90 फीसदी आबादी हुई संक्रमित, 'दूसरा वुहान' बना ये राज्य |

Covid :कोरोना से 90 फीसदी आबादी हुई संक्रमित, ‘दूसरा वुहान’ बना ये राज्य

China covid news : अब चीन के हेनान से चौंकाने वाली खबर सामने आई है, यहां कि करीब 90% आबादी कोरोना से संक्रमित है। यहां के स्वास्थ्य आयोग के निदेशक ने यह जानकारी दी है।

Edited By :   Modified Date:  January 9, 2023 / 03:46 PM IST, Published Date : January 9, 2023/3:45 pm IST

China Covid 90 percent population infected

China covid: चीन में कोरोना कंट्रोल से बाहर हो चुका है, चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने भी माना है कि कोरोना अब भी बड़ी चुनौती बना हुआ है। अब चीन के हेनान से चौंकाने वाली खबर सामने आई है, यहां कि करीब 90% आबादी कोरोना से संक्रमित है। यहां के स्वास्थ्य आयोग के निदेशक ने यह जानकारी दी है।

चीन में कोरोना का कहर जारी है, यहां शहर दर शहर बुरी तरह से लोग कोरोना के संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं, इन सबके बीच चीन के तीसरे सबसे आबादी वाले हेनान प्रांत (Henan) की 90% आबादी कोरोना संक्रमण की चपेट में आई है। हेनान के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने ही यह जानकारी दी है। इससे पहले कोरोना की पहली लहर में चीन के वुहान प्रांत में कोरोना ने इसी तरह से तबाही मचाई थी।

China Covid 90 percent population infected

read more:  Lohri 2023: लोहड़ी से जुड़ी इन 4 परंपराओं के बारे में जानकर दंग रह जाएंगे आप, जानें इस बार कब मनाई जाएगी लोहड़ी

समाचार एजेंसी AFP के अनुसार, हेनान प्रांत के स्वास्थ्य आयोग के निदेशक कान क्वानचेंग ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि 6 जनवरी, 2023 तक हेनान में कोरोना संक्रमण दर 89.0 प्रतिशत था। यानी हेनान में 99.4 मिलियन आबादी (9.94 करोड़) में से 88.5 मिलियन यानी (8.84 करोड़) आबादी कोरोना से संक्रमित थी।

चीन ने लगातार हो रहे विरोध के बाद पिछले महीने जीरो कोविड पॉलिसी खत्म की थी, इसके बाद से चीन में कोरोना के केस तेजी से बढ़ रहे हैं। यहां तक कि मीडिया रिपोर्ट्स में सामने आया था कि चीन का स्वास्थ्य विभाग बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। चीन में अस्पतालों में लंबी लाइनें लग रही हैं। कई शहरों के अस्पतालों में इलाज के लिए बेड नहीं बचे है, दवाओं की भी भारी कमी है।

read more: राजधानी में अवैध रूप से शराब रखकर बेचने पर कार्रवाई, पुलिस आरक्षक, होटल मैनेजर और महिला मित्र गिरफ्तार