Crores rupees found in sri lanka President's house note-counting-video

VIDEO VIRAL: राष्ट्रपति के घर में मिले करोड़ों रुपए, ये देख प्रदर्शनकारियों के उड़े होश, सब कुछ छोड़कर गिनने लगे नोट

sri lanka crisis : श्रीलंका के हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं। बीते दिनों  प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति भवन पर कब्जा के बाद अब...

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : July 10, 2022/4:51 pm IST

कोलंबो। sri lanka crisis : आर्थिक संकट का सामना कर रहे श्रीलंका के हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं। बीते दिनों  प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति भवन पर कब्जा कर लिया है। इतना ही नहीं प्रधानमंत्री के निजी आवास को भी आग के हवाले कर दिया है। अब इसी क्रम में राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के घर से करोड़ों रुपये कैश प्रदर्शनकारियों के हाथ लगने का दावा किया गया है। सोशल मीडिया पर कुछ वीडियोज सामने आए हैं, जिसमें लोगों को नोट गिनते देखा जा सकता है।

यह भी पढ़े : WWE के CEO McMahon पर लगा महिला रेसलर्स से रेप का आरोप, करतूत छिपाने महिलाओं को दिए करोड़ों रुपए

श्रीलंकाई न्यूजपेपर ‘डेली मिरर’ के मुताबिक, राष्ट्रपति भवन से बरामद रकम सिक्योरिटी यूनिट्स को सौंप दी गई है। वहीं, जांच अधिकारियों ने बताया है कि वे तथ्यों की जांच के बाद ही जमीनी स्थिति बता पाएंगे। दरअसल, बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारियों के राष्ट्रपति भवन में घुसने के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। ऐसे ही एक वीडियो में कुछ प्रदर्शनकारी नोट गिनते हुए नजर आ रहे हैं। बताया जा रहा है कि प्रदर्शनकारियों को यह रकम राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के घर से मिली।

यह भी पढ़े : WWE के CEO McMahon पर लगा महिला रेसलर्स से रेप का आरोप, करतूत छिपाने महिलाओं को दिए करोड़ों रुपए

एक वीडियो में प्रदर्शनकारी नोटों की गड्डी के साथ दिखाई दे रहे हैं। कुछ लोग जमीन में नोट गिनते हुए नजर आ रहे हैं। बैकग्राउंड में काफी शोर-शराबा सुनाई दे रहा है। कुछ लोग खड़े होकर नोटों का वीडियो बना रहे हैं। बता दें कि हजारों प्रदर्शनकारी बैरिकेड्स तोड़ने के बाद शनिवार को कोलंबो के उच्च सुरक्षा वाले इलाके में दाखिल हो गए। बड़ी संख्या में लोग राष्ट्रपति के आवास में घुस गए और वहां तोड़फोड़ की। इस दौरान बेडरूम से लेकर किचन, बाथरूम सब जगह प्रदर्शनकारियों का कब्जा हो गया। कई लोग राष्ट्रपति आवास के स्विमिंग पूल में नहाते दिखे, तो कुछ बिस्तर और सोफ़े पर आराम फरमाते दिखे। कुछ लोग किचन में खाना खाते हुए देखे गए।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें