WWE's Vince McMahon paid 94 crore to cover up his sexual misconduct

WWE के CEO McMahon पर लगा महिला रेसलर्स से रेप का आरोप, करतूत छिपाने महिलाओं को दिए करोड़ों रुपए

WWE के CEO McMahon पर लगा महिला रेसलर से रेप का आरोप! WWE's Vince McMahon paid 94 crore to cover up his sexual misconduct

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : July 10, 2022/3:21 pm IST

नई दिल्ली: Vince McMahon sexual misconduct WWE के सीईओ विंस मैकमहन पर रेप का आरोप लगा है। हैरानी की बात ये है कि मैकमहन ने मामले को दबाने के लिए इन महिलाओं को लगभग 95 करोड़ दिए हैं। बताया जा रहा है कि उन्होंने ये भुगतान 4 महिलाओं को किए हैं, जो खुद भी रेसलर रह चुकीं हैं। महिलाओं का यह भी आरोप है कि उन्हें ओरल सेक्स के लिए भी मजबूर किया गया। फिलहाल मामले में WWE बोर्ड जांच कर रहा है।

Read More: 5G नीलामी में पहली बार आमने-सामने होंगे अंबानी-अडानी, अभी तक नहीं हुआ सीधा मुकाबला, जानें कौन पड़ेगा भारी 

Vince McMahon sexual misconduct द वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट के मुताबिक, विंस मैकमहन ने स्वीकार किया है कि पिछले 16 साल में उन्होंने 95 करोड़ रुपए से ज्यादा पैसे महिलाओं को दिए। विंस के पास कई कॉन्ट्रैक्ट मिले, जिन पर महिलाओं के हस्ताक्षर मिले। ये नॉन डिस्क्लोज़र कॉन्ट्रैक्ट थे जिसमें महिलाओं ने अपने साथ हुए यौन शोषण के खिलाफ चुप रहने पर सहमति जताई थी।

Read More: पति के दिल पर राज करती हैं इस अक्षर के नाम वाली लड़कियां, इनकी किस्मत होती है तेज… 

WWE की एक पहलवान के साथ विंस का एक समझौता सामने आया है। इस पहलवान ने विंस पर ओरल सेक्स के लिए मजबूर करने का आरोप लगाया है। महिला का आरोप है कि घटना के बाद उसे डिमोट कर दिया गया था। इसके बाद जब महिला ने साल 2005 में यौन शोषण का विरोध किया तो उसे काम से निकाल दिया गया था। रिपोर्ट के मुताबिक, साल 2018 में महिला और उसके वकील ने विंस से संपर्क करके चुप रहने के बदले पैसों की मांग की।

Read More: शेयर बाजार निवेशकों को इस सप्ताह होगा मुनाफा या डूबेंगे पैसे? जानिए कैसी रहेगी स्थिति? ये कारक करेंगे प्रभावित

इसी तरह साल 2008 में एक महिला ने विंस की न्यूड तस्वीरें शेयर की और उनसे पैसों की मांग की थी। महिला ने विंस पर यौन शोषण का आरोप लगाया था। रिपोर्ट के मुताबिक, महिला को चुप रहने के लिए एक मिलियन डॉलर यानी 7.9 करोड़ रुपए दिए गए। साल 2006 में विंस के साथ 10 साल काम कर चुकी महिला को भी इसी तरह एक मिलियन डॉलर यानी 7.9 करोड़ रुपए दिए गए। रिपोर्ट के मुताबिक, इस महिला को एक मिलियन डॉलर की सैलरी पर रखा गया था और बाद में उसकी सैलरी 100 प्रतिशत बढ़ा दी गई थी।

Read More: भारतीय नौसेना में दिखेगी महिला अग्निवीरों की धमक….’अग्निवीर’ बैच में 20% पोस्ट होगी रिजर्व 

वहीं, जनवरी 2022 में भी विंस पर WWE की एक पूर्व पैरा लीगल कर्मचारी को करीब 23 करोड़ रुपए देने के आरोप लगे थे। कथित तौर पर इस कर्मचारी के साथ विंस रिलेशनशिप में थे। WWE का बोर्ड पूर्व पैरा लीगल कर्मचारी और पूर्व पहलवान के साथ हुए समझौतों की जांच कर रहा है। 1982 में विंस ने अपने पिता विंसेंट जे। मैकमहन से वर्ल्ड रेसलिंग फेडरेशन (WWF) को खरीदा था। और फिर इसका नाम बदलकर वर्ल्ड रेसलिंग एंटरटेनमेंट (WWE) कर दिया। 17 जून, 2022 को यौन शोषण और पद के दुरुपयोग के गंभीर आरोपों के बीच मैकमहन ने WWE के सीईओ पद से इस्तीफा दे दिया था। अब उनकी बेटी स्टेफ़नी मैकमहन को सीईओ पद के लिए चुना गया है।

Read More: नेहा कक्कड़ ने जमीन पर लेटकर पति के साथ किया ऐसा काम, सोशल मीडिया पर वायरल हो गया वीडियो