Cultivation being done in cricket stadium in Pakistan | constructed

पाकिस्तान में क्रिकेट स्टेडियम में की जा रही खेती, करोड़ों खर्च करके किया था निर्माण, शोएब अख्तर ने जताया दुख

पाकिस्तान में क्रिकेट स्टेडियम में की जा रही खेती, करोड़ों खर्च करके किया था निर्माण, शोएब अखतर ने जताया दुख Cultivation being done in cricket stadium in Pakistan

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : August 19, 2021/8:23 pm IST

इस्लामाबाद।  पाकिस्तान में क्रिकेटकी हालत बद से बदतर होती जा रही है। श्रीलंका दौरे के समय हुए आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान की तो जैसे पूरी दुनिया में भद्द पिटी है। शीर्ष टीमें पाकिस्तान आना ही नहीं चाहती। वहीं एक खबर ने क्रिकेट प्रसंसकों को चौंका दिया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान के एक क्रिकेट स्टेडियम में खेती की जा रही है, यहां मैच नहीं हो रहे हैं तो स्थानीय किसानों ने राष्ट्रीय स्तर के क्रिकेट स्टेडियम को खेत बना दिया है, यहां सब्जियां उगाई जा रही हैं। पाकिस्तान केएक न्यूज चैनल ने इस माामले का खुलासा किया है, जिसके मुताबिक पंजाब प्रांत का खानेवाल स्टेडियम अब खेत में बदल गया है। स्टेडियम में कद्दू समेत दूसरी सब्जियों की पैदावार ली जा रही है।

ये भी पढ़ें:राज्य एजेंसियों को अब 15 दिनों के भीतर यातायात उल्लंघन नोटिस भेजने की जरूरत

बीते सालों में पीसीबी ने करोड़ों रुपये खर्च करके ये स्टेडियम बनाया था। यहां राष्ट्रीय टीम के लिए अच्छे क्रिकेट खिलाड़ी तैयार करना था। करोड़ों की लागत से बने इस स्टेडियम में प्रैक्टिस, पवेलियन समेत बाकी सुविधाएं भी हैं। वहीं वर्थमान में इस स्टेडियम में किसान सब्जियां उगा रहे हैं। स्टेडियम को पंजाब प्रांत में घरेलू मैचों का आयोजन करना था, पर स्टेडियम की इस हालत को देखकर पूर्व क्रिकेटर से लेकर प्रसंसक तक नाराजगी जाहिर कर रहे हैं।

इस स्टेडियम की हालत देखकर रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भी दुख जताया है। शोएब ने सोशल मीडिया पर लिखा कि – यह देख कर वाकई दुख हुआ।

ये भी पढ़ें: ‘अफगानिस्तान से ज्यादा क्रूरता तो हमारे यहां है’ तालिबान से डरने की जरुरत नहीं- मुनव्वर राणा

इस स्टेडियम का वीडियो वायरल होते ही सोशल मीडिया पर पाकिस्तान की जमकर खिल्ली उड़ाई जा रही है। भारत में भी इस खबर पर लोगो जमकर प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।