Dangerous mosquito bite

जहरीला डंक! मच्छर के काटने से फैल हुए हार्ट, लिवर और किडनी, 30 ऑपरेशन होने के बाद COMA में शख्स

Dangerous mosquito bite एक मच्छर ने बिगाड दी जिंदगी! 4 महीने से ICU में एडमिट है शख्स, भी तक हो चुके 30 ऑपरेशन

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : November 28, 2022/6:34 pm IST

Dangerous mosquito bite: जर्मनी। मच्छर के काटने से लोगों को आम बीमारी होती है या फिर डेंगू मलेरिया जैसी बिमारी होती है। लेकिन हाल ही में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक मच्छर के वजह से एक व्यक्ति को आईसीयू में एडमिट होना पड़ा। इतना ही नहीं उसके 30 ऑपरेशन भी हुए। अब इस व्यक्ति की ये कहानी इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। जो कि चर्चा का विषय बनी हुई है। तो चलिए बताते है आपको पूरा मामला।

Dangerous mosquito bite: दरअसल, जर्मनी के युवक को एक मच्छर के काटने की वजह से युवक की तबीयत खराब हो गई। जिसेक बाद उसे तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया। मिली जानकारी के मुताबिक एक मच्छर ने व्यक्ति की जांघ पर काट लिया था। इसके बाद जब उन्हें वहां दिक्कत महसूस हुई तो डॉक्टर के पास गए लेकिन धीरे धीरे इंफेक्शन इतना फैल गया कि उन्हें अस्पताल में भर्ती होना पड़ा। इसके बाद डॉक्टर यह देखकर चौंक गए कि इसी के जरिए उन्हें अन्य कई समस्याएं आने लगीं।

Dangerous mosquito bite: अस्पताल में भर्ती इस मरीज को इंफेक्शन इतना फैल गया कि उनके लिवर, किडनी, हार्ट और फेफड़े ने काम करना बंद दिया। इसके बाद उनकी जांघ के पास ऑपरेशन करना पड़ा। डॉक्टरों ने सोचा कि शायद ऑपरेशन के बाद स्थिति नॉर्मल हो जाएगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ और इंफेक्शन और बढ़ गया। इसके बाद जांघ पर कई प्रकार की स्किन से संबंधित चीजें ट्रांसप्लांट करनी पड़ी।

Dangerous mosquito bite: जिसके बाद इस शख्स के 30 ऑपरेशन करने पड़ा जिसके बाद वह कोमा में चला गया। बता दें कि इस शख्स को मच्छर ने कई महीने पहले काटा था लेकिन हाल में जब यह कोमा में गया तो इसकी कहानी फिर से दुनियाभर में वायरल हुई। बताया जा रहा है कि शख्स को एशियन टाइगर प्रजाति के मच्छर ने काटा था। यह काफी खतरनाक मच्छर होते हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें