bomb blast in afghan :

मस्जिद और धार्मिक स्कूल में हुए बम धमाके में मरने वालों की संख्या हुई 33, तालिबान अधिकारी ने की पुष्टि

bomb blast in afghan : एक मस्जिद और धार्मिक स्कूल में हुए बम विस्फोट में कम से कम 33 लोगों की मौत हो गई... Latest news

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : April 23, 2022/11:05 am IST

काबुल। तालिबान के एक अधिकारी ने कहा कि उत्तरी अफगानिस्तान में शुक्रवार को एक मस्जिद और धार्मिक स्कूल में हुए बम विस्फोट में कम से कम 33 लोगों की मौत हो गई, जिनमें धार्मिक स्कूल के छात्र भी शामिल हैं।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

तालिबान के उप संस्कृति और सूचना मंत्री जबीहुल्लाह मुजाहिद ने कहा कि कुंदुज प्रांत के इमाम साहब शहर में बम विस्फोट से 43 अन्य लोग घायल हो गए, जिनमें से कई छात्र थे।

यह भी पढ़ें: Russia Ukraine War: मारियुपोल शहर के बाहर एक और सामूहिक कब्र मिली, 1000 लोगों की मौत का अनुमान

किसी ने तुरंत इस हादसे की जिम्मेदारी नहीं ली। लेकिन अफगानिस्तान के इस्लामिक स्टेट (आईएस) से संबद्ध एक संगठन ने अफगानिस्तान में शिया अल्पसंख्यक मुसलमानों को निशाना बनाकर किये गये बम विस्फोटों की जिम्मेदारी ली। इनमें से एक विस्फोट उत्तरी मज़ार-ए-शरीफ स्थित शियाओं की मस्जिद में हुआ। इस दौरान कम से कम 12 लोग मारे गए थे और 40 से ज्यादा घायल हुए थे।

यह भी पढ़ें: 17 वर्षीय किशोरी को प्रेगनेंट करने के आरोप में 12 वर्षीय लड़का गिरफ्तार, लड़की ने दिया बेटी को जन्म

 शुक्रवार का बम धमाका अफगानिस्तान में घातक हमलों की श्रृंखला में नवीनतम है। मुजाहिद ने कुंदुज हमले के अपराधियों को ”देशद्रोहवादी और दुष्ट तत्व” कहा।

यह भी पढ़ें: नमाज के दौरान मस्जिद में बड़ा धमाका, 33 लोगों की मौत, 50 से अधिक घायल

संयुक्त राष्ट्र ने हमले को ”भयानक” करार दिया। अफगानिस्तान के उप विशेष प्रतिनिधि रमिज़ अलकबरोव ने एक ट्वीट में कहा कि ”हत्याओं को अब रोकना चाहिए और अपराधियों को न्याय दिलाना चाहिए।”

पिछले अगस्त में सत्ता पर काबिज होने के बाद से तालिबान शासन के समक्ष इस्लामिक स्टेट (खोरासान प्रांत) अर्थात ‘आईएस-के’ संगठन एक चुनौती बनकर उभरा है।

यह भी पढ़ें: प्रदेश के युवाओं के लिए गुड न्यूज, 9 मई से शुरू होगा पुलिस भर्ती का फिजिकल टेस्ट, 6 हजार पदों पर हो रही भर्ती