Demand for resignation of Bangladesh PM Sheikh Hasina

इस देश के प्रधानमंत्री के इस्तीफे की मांग तेज, विपक्षी दल ने निकाली विशाल रैली, जानें पूरा माजरा

Demand for resignation of Bangladesh PM Sheikh Hasina : बांग्लादेश बीएनपी के हजारों समर्थकों ने PM शेख हसीना के इस्तीफे की मांग की।

Edited By :   Modified Date:  December 10, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : December 10, 2022/8:00 pm IST

Demand for resignation of Bangladesh PM Sheikh Hasina : ढाका।  बांग्लादेश के मुख्य विपक्षी दल बीएनपी के हजारों समर्थकों ने शनिवार को यहां राजधानी में “विशाल रैली” कर प्रधानमंत्री शेख हसीना के इस्तीफे और आम चुनाव कराने की मांग की। बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) के सात सांसदों ने हसीना के नेतृत्व वाली सरकार के विरोध में अपने-अपने इस्तीफे देने की घोषणा की। रैली स्थल ढाका के गोलपबाग इलाके में कड़ी सुरक्षा निगरानी की जा रही है। पार्टी के नेताओं ने राजधानी ढाका शहर के पूर्वी हिस्से में रैली को संबोधित किया। इस दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं ने “शेख हसीना वोट चोर है” नारा लगाया।

Demand for resignation of Bangladesh PM Sheikh Hasina : रैली के दौरान राजधानी के लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा और कई लोग सुबह से ही सड़कों पर सार्वजनिक परिवहन का इंतजार करते नजर आए। बीएनपी कार्यकर्ताओं ने कहा कि रैली में 10 लाख लोग आ सकते हैं। सत्तारूढ़ अवामी लीग के कार्यकर्ताओं ने भी कई सरकार समर्थक जुलूस निकाले। रैली में बीएनपी के सात सांसदों ने इस्तीफे की घोषणा की।

read more : Bharat Jodo Yatra In Rajasthan : राजस्थान में आज भारत जोड़ो यात्रा का 6वां दिन, 12 दिसंबर को केवल महिलाएं चलेगी राहुल के साथ, इस वजह से लिया फैसला 

Demand for resignation of Bangladesh PM Sheikh Hasina : बीएनपी सांसद रुमिन फरहाना ने रैली में कहा, “हम पार्टी के फैसले के अनुरूप सांसद बने थे, लेकिन अब रहने या छोड़ने में कोई अंतर नहीं है… हमने पहले ही अपना इस्तीफा (संसद सचिवालय को) ईमेल कर दिया है।” उन्होंने मौजूदा सरकार को “निरंकुश” कहा और आरोप लगाया कि यह “चुनावों में धांधली”, विपक्षी दल के नेताओं पर अत्याचार करके, लोगों को जबरन गायब करके, न्याय से इतर हत्याएं करके और भ्रष्टाचार के दम पर बनाई गई है।

read more : राज्यपाल अनुसुइया ने सरकार पर उठाया सवाल, पूछा- ‘76% आरक्षण संशोधन विधेयक का आधार क्या?’ 

फरहाना ने कहा, “मैं (सरकारी गतिविधियों खिलाफ) विरोध स्वरूप इस्तीफा दे रही हूं।” उन्होंने कहा कि बीएनपी के उनके छह साथी सांसद रविवार को खुद स्पीकर कार्यालय को इस्तीफा सौंपेगे। पुलिस ने रैली से पहले विभिन्न आरोपों के तहत बीएनपी के महासचिव मिर्जा फखरुल इस्लाम आलमगीर सहित कई वरिष्ठ नेताओं व सैकड़ों कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया। बीएनपी सत्तारूढ़ अवामी लीग के बजाय एक कार्यवाहक सरकार के तहत आम चुनाव कराने और प्रधानमंत्री हसीना के इस्तीफे की मांग कर रही है। बीएनपी का कहना है कि हसीना की सरकार में चुनाव में धांधली होने की आशंका है।बांग्लादेश में साल 2024 में आम चुनाव होने हैं।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें