क्या सच में अमेरिका को मिल गई कोरोना वायरस की वैक्सीन? ट्रंप ने ट्वीट कर कही ये बात.. | Did America really get corona virus vaccine? Trump said this by tweeting ..

क्या सच में अमेरिका को मिल गई कोरोना वायरस की वैक्सीन? ट्रंप ने ट्वीट कर कही ये बात..

क्या सच में अमेरिका को मिल गई कोरोना वायरस की वैक्सीन? ट्रंप ने ट्वीट कर कही ये बात..

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : July 21, 2020/3:20 pm IST

अमेरिका। अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने कोरोना वायरस की वैक्सीन को लेकर ट्वीट किया है। जिसमें राष्ट्रपति ट्रंप ने ने वैक्सीन बनाने की दिशा में अमेरिका में बड़ी कामयाबी मिलने की ओर इशारा किया है। वहीं दूसरी ओर इसकी सच्चाई को लेकर चर्चाएं भी तेज हो गई है।

Read More News: पर किया पलटवार, केंद्र के 20 लाख करोड़ के हवाई फायर का कोई फायदा नहीं हुआ

मंगलवार को अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा, ‘वैक्सीन और थेराप्यूटिक पर शानदार प्रगति हो रही है। बता दें कि अमेरिका में अब तक कोरोना वायरस की वैक्सीन को लेकर किए ट्रायल के परिणाम संतोषजनक आए थे। वैक्सीन मॉडर्ना इंक (Moderna Inc.) के पहले दो ट्रायल के परिणाम से आने से वैज्ञानिकों ने खुशी जताई हैं। वहीं राष्ट्रपति ट्रंप का ताजा ट्वीट आना इस ओर इशारा करता है कि ट्रंप जल्द ही कोरोना के वैक्सीन का ऐलान कर सकते हैं।

Read More News: भयानक भूकंप की चेतावनी जारी, 7.8 से भी ज्यादा हो सकती है तीव्रता

इधर भारत में भी स्वदेशी कोरोना वैक्सीन का ह्यूमन ट्रायल शुरू हो गया है। ऐसे में अब कहा जा सकता है कि भारत भी कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में अब निर्णायक दौर में है। सभी प्रयास के सकारात्मक संकेत मिलने लगे हैं।

Read More News:  नहर किनारे गंभीर हालत में घंटों पड़ी रही महिला, एंबुलेंस कर्मियों ने हॉस्पिटल ले जाने से किया इंकार